.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 23 December 2015

सरकारी स्कूलों में प्रोग्रेस रिपोर्ट कार्ड योजना लागू

** पहली से पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को जारी हुए रिपोर्ट कार्ड, 12वीं तक के बच्चे जोड़ने को बैठक आज 
फतेहाबाद : निजी स्कूलों की तर्ज पर अब सरकारी स्कूलों में भी विद्यार्थियों के लिए प्रोग्रेस रिपोर्ट कार्ड योजना लागू कर दी गई है। इस योजना के लागू होने से अब अभिभावकों को पता चल सकेगा कि उनका बच्चा पढ़ाई में कैसा है। परिजनों को इसकी पूरी जानकारी रिपोर्ट कार्ड के जरिए मिलेगी। 
शिक्षा विभाग ने पहली बार प्रदेश में प्राइवेट की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी विद्यार्थियों के रिपोर्ट कार्ड सिस्टम लागू करने के आदेश जारी किए हैं। इस आदेश से शिक्षा अधिकारियों को अवगत कराया गया है। शुरुआत में यह योजना पहली से पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए लागू भी कर दी गई है। उनको मूल्यांकन कार्ड जारी भी कर दिए हैं। उसके बाद छठी से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए भी यह योजना लागू करने के लिए 24 दिसंबर को मीटिंग बुलाई गई है। 
गौरतलब है कि फतेहाबाद जिले के कुल 628 सरकारी स्कूलों में पहली से बारहवीं कक्षा तक 1.05 लाख विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इसी सत्र में ये कार्ड मिलने शुरू हो गए हैं जाेकि हर माह मिला करेंगे। 
रिपोर्ट कार्ड योजना लागू करने के आदेश आए हुए हैं 
"सरकारी स्कूलों में भी प्रोग्रेस रिपोर्ट कार्ड योजना लागू करने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से आदेश चुके हैं। प्रदेश सरकार का यह अच्छा प्रयास है। निजी स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में भी बच्चों को रिपोर्ट कार्ड मिला करेंगे। इससे अभिभावकों को अपने बच्चे के एजुकेशन लेवल की पूरी जानकारी भी मिलती रहेगी।''-- दयानंद सिहाग, उप जिला शिक्षा अधिकारी, फतेहाबाद                                                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.