.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 30 December 2015

परीक्षा परिणाम सुधारने का दिया भरोसा

पंचकूला : हरियाणा के सरकारी स्कूलों में परिणाम खराब आने के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशक एमएल कौशिक और सहायक निर्देशक एएस मान ने विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में पीजीटी, टीजीटी यूनियनों के अलावा प्रिंसिपलों के नेता शामिल हुए। रिजल्ट खराब आने पर गहन चर्चा के बाद सभी ने आश्वासन दिया कि रिजल्ट बेहतर करेंगे। 
सरकारी स्कूलों का परिणाम सुधारने के लिए आयोजित इस बैठक में प्रिंसिपल यूनियन के प्रतिनिधियों ने अपनी ओर से सुझाव देने के साथ ही माहौल को सकारात्मक रखने, सुबह और शाम को स्थानीय शिक्षकों द्वारा अतिरिक्त क्लास लगाने में सहयोग करने का वादा किया गया। इस दौरान फैसला लिया गया कि 7 और 8 को फील्ड में बैठक की जाएंगी। 7 को जींद में हिसार और रोहतक मंडलों की मीटिंग की जाएगी। इस दौरान सभी डीईओ, डिप्टी डीईओ, ब्लाक स्तर के अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा।
इसके साथ ही इसे ऊपर लाने के लिए संयुक्त प्रयास करने की कोशिश करने का संकल्प लिया गया। इसके साथ 8 को गुड़गांव में मीटिंग की जाएगी। विचार मंथन के दौरान डाइट प्रिंसिपलों, डाइट, डिप्टी डीईओ आदि को भी बुलाने का फैसला किया गया है। जिसके लिए डायरेक्टर और उनकी टीम के अफसर मीटिंग कर विचार मंथन करेंगे। 
इस दौरान प्रिंसिपल यूनियन की ओर से अनिल दलाल और शिक्षक नेताओं में कुलबीर सिंह, मास्टर वर्ग से दयानंद आदि ने विचार रखे साथ ही स्कूलों में शिक्षकों, प्रिंसिपलों के सामने चुनौतियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने आश्वस्त किया कि रिजल्ट को सुधारने के लिए की जा रही कवायद में वे हर तरह से साथ हैं, बशर्ते कि शिक्षकों को इस तरह के कदम उत्पीड़न महसूस नहीं हो।                                                     dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.