.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 26 December 2015

एचटेट पास कल करेंगे बैठक, बनाई जाएगी संघर्ष की रणनिति

फतेहाबाद : पात्रता परीक्षा पास अध्यापकों की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को सुबह 11 बजे पपीहा पार्क में होगी। पात्र अध्यापक संघ के जिला प्रधान अजय भोडिया ने बताया कि सरकार पंजाबी, अंग्रेजी, संस्कृत, डीपीई आदि के रिक्त टीजीटी पदों पर रेगुलर शिक्षकों की भर्ती को ले कोई कदम नहीं उठा रही है जबकि संघ अनेक बार ज्ञापन सौंप कर रेगुलर भर्ती शुरू करने की मांग कर चुका है। इस मुद्दे को लेकर बैठक में विचार विमर्श कर संघर्ष की आगामी रूपरेखा तय की जाएगी। 
भोडिया ने बताया कि पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट की जस्टिस अमित रावल की बेंच ने बीती 15 सितंबर को पंजाबी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू , डीपीई आदि विषयों के सभी रिक्त पदों पर अविलंब रेगुलर भर्ती शुरू करने का आदेश सरकार को दिया था। लेकिन करीबन 4 माह की अवधि बीतने के बावजूद सरकार ने आदेशों की पालना नहीं की है। 
बैठक में हाईकोर्ट के आदेशों की पालना करने पर अवमानना याचिका दायर करने के अलावा आगामी संघर्ष की रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में भले ही पंजाबी भाषा को दूसरी भाषा के तौर पर मान्यता मिली हुई है लेकिन इसका लाभ तो बच्चों को मिल रहा है और ही पंजाबी भाषा में पात्रता परीक्षा पास युवाओं को। 
प्रदेश में पंजाबी भाषा के शिक्षकों की पिछली नियमित भर्ती को 10 साल से ज्यादा की अवधि बीत चुकी है। आलम ये है कि वर्ष 2008, 2009 2011 में पंजाबी भाषा में अध्यापक पात्रता परीक्षा पास करने वाले पात्र अध्यापकों के प्रमाणपत्रों की वैधता की अवधि वर्ष 2016 में समाप्त होने वाली है लेकिन पंजाबी भाषा की शिक्षक भर्ती का कोई विज्ञापन तक जारी नहीं हुआ।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.