.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 14 December 2015

पंचायत चुनाव : अधिकारियों कर्मचारी को लगा झटका

** अधिसूचना जारी होने के बाद नहीं जा सकेंगे विंटर वेकेशन में शहर से बाहर घूमने 
सोनीपत : पंचायतचुनाव से काफी संख्या में सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के घूमने जाने के प्लान पर पानी फिरने वाला है। चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही छुट्टियां रद्द हो सकतीं हैं। ऐसी स्थिति में नए साल का जश्न मनाने के लिए अधिकारी कर्मचारी बाहर नहीं जा पाएंगे। नए साल के लिए सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी छुट्टियां बचा कर रखते हैं। 15 दिसंबर के बाद छुट्टियों पर जाना शुरू कर देते हैं। 25 से 31 दिसंबर तक सबसे अधिक अधिकारी एवं कर्मचारी छुट्टी लेते हैं। 
अगले सप्ताह पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने की संभावना है। इससे कई विभागों में उदासी छाई हुई है। यहां तक कि चुनाव प्रक्रिया में कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने वाले कुछ कर्मी भी उदास हैं। लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में कर्मचारियों को ट्रेनिंग दे चुके संजय श्योराण ने कहा कि पिछली बार एक एक महीने की ट्रेनिंग देकर वे खुश थे, लेकिन अब जब उन्होंने अपनी छुट्टियां बचा रखी थीं ऐसी स्थिति निराशाजनक है। सरकार को चाहिए के वे चुनावी प्रक्रिया को नए साल के बाद करे। वहीं अशोक खुराना ने बताया कि साल में एक बार बच्चों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाता हूं, लेकिन इस बार लगता है कि प्लान रद्द करना ही पड़ेगा। इसके अलावा दूसरा कोई चारा नहीं। 
ट्रैवल्स एजेंसी को भी झटका 
एका-एक चुनाव की स्थिति बनने से ट्रेवल्स भी परेशान हैं। अन्य वर्षों की भांति इस वर्ष टूर एंड ट्रैवल्स का कारोबार ढीला है। ऐसे में अब पंचायत चुनाव की वजह से कारोबार में भारी कमी आने की आशंका है। टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी चला रहे हरीश छाबड़ा ने बताया कि कि 15 दिसंबर से लेकर 15 जनवरी तक सबसे अधिक कारोबार होता है। पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही काफी बुकिंग पर अब असर पड़ेगा, क्योंकि ज्यादातर बुकिंग सरकारी कर्मचारियों की थीं।                                                                   db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.