.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 8 August 2016

हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने वैबपोर्टल ‘सुगम सम्पर्क’ पर ‘ग्रीवेंसिज फॉर ट्रांसफर्स 2016‘ नामक एक लिंक शुरू किया

चण्डीगढ़ : हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने वैबपोर्टल ‘सुगम सम्पर्क’ पर ‘ग्रीवेंसिज फॉर ट्रांसफर्स 2016‘ नामक एक लिंक शुरू किया है ताकि शिक्षक स्थानांतरण से संबंधित अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करा सकें।
विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि असन्तुष्टï शिक्षक नए नियुक्ति स्थल पर कार्यभार संभालने के उपरांत स्थानांतरण आदेश जारी होने के 15 दिनों के भीतर सक्षम प्राधिकारी को अपने ऑनलाइन प्रतिवेदन दे सकते हैं। 
उन्होंने बताया कि असन्तुष्टï शिक्षकों को अपनी शिकायतें ऑनलाइल दर्ज करवाने की सुविधा देने और उन्हें कार्यालयों के चक्कर काटने से बचाने के लिए यह लिंक जारी किया गया है। ऐसे सभी अध्यापक ‘सुगम सम्पर्क पोर्टल’ पर जा कर अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करवा सकते हंै तथा अपनी शिकायतें जमा करवाने के बाद रिक्वेस्ट आइडी प्राप्त कर सकते हंै। विभाग द्वारा सम्बन्धित कर्मचारी के बारे मेेें लिए गए निर्णय से उन्हें निर्धारित समय-सीमा में सूचित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस तरह की शिकायत केवल ‘ग्रीवेंसिज फॉर ट्रांसफर्स 2016‘ विषय के तहत ही जमा करवाई जा सकती है। किसी अन्य विषय के अन्तर्गत दर्ज करवाई गई शिकायतों पर विचार नहीं किया जाएगा। 
प्रवक्ता ने बताया कि ‘सुगम सम्पर्क पोर्टल’ पर जाने के लिए अध्यापक विभाग की वैबसाइटwww.schooleducationharyana.gov.in पर जाकर वैबसाइट के दाई और उपलब्ध लिंक ‘सुगम सम्पर्क’ पर क्लिक कर सकते हैं या फिर जा सकते हैं।      

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.