.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 1 September 2013

अब डीईईओ नहीं कर पाएंगे डेपुटेशन

**मौलिक शिक्षा निदेशालय ने कहा, डीईईओ डेपुटेशन के लिए अधिकृत नहीं 
**मौलिक शिक्षा विभाग के डेपुटेशन की शक्तियों पर डायरेक्टर मौलिक शिक्षा विभाग ने कैंची चला दी। 
अम्बाला सिटी : डेपुटेशन के नाम पर एक-दो महीने से फजीहत झेल रहे डीईई कार्यालय ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को डेपुटेशन रद्द करके दो दिनों में रिपोर्ट भेजने के आदेश जारी कर दिए। खंड शिक्षा विभाग ने डेपुटेशन भी रद्द कर दी। साथ ही तल्ख टिप्पणी करते हुए लिखा कि यह तो डीईईओ कार्यालय का ही किया धरा है। मौलिक शिक्षा निदेशालय हरियाणा ने अपने पत्र नंबर 3/14/2013 जिला मौलिक शिक्षा विभाग को फटकार लगाते हुए लिखा कि आप स्थानीय स्तर पर एडजस्टमेंट करने की अधिकृत नहीं हैं इसलिए आदेश दिए जाते हैं कि स्थानीय स्तर पर जितने भी डेपुटेशन की गई हैं, उन्हें रद्द किया जाए। जिला मौलिक शिक्षा विभाग ने 31 मई 2013 तक स्कूलों में डेपुटेशन रद्द कर दी थी। उस समय हवाला दिया गया कि आदेश ऊपर से आए हैं। लेकिन बाद में खुद ही विभाग ने 18 जुलाई को प्रेम नगर स्कूल की एक गेस्ट टीचर को जीपीएस पांच ए में डेपुटेशन पर भेज दिया गया। 27 अगस्त को फिर से संजय कुमार, मनोज कुमार और अमरजीत की डेपुटेशन कर दी गई। 
रिपोर्ट भेज दी है 
"हमारे ब्लॉक में डीईईओ कार्यालय ने बाईपास ही डेपुटेशन की हुई थी। हमने उनकी डेपुटेशन रद्द करने की रिपोर्ट बनाकर भेज दी है।"--सुमन मुंजाल, खंड शिक्षा अधिकारी अम्बाला वन। 
"पहले से ही कुछ अनधिकृत डेपुटेशन की हुई थी। डायरेक्टर के आदेशों के बाद सभी डेपुटेशन रद्द करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।"-- परमजीत शर्मा, जिला मौलिक शिक्षा विभाग।  ...db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.