.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 13 September 2013

मिडल हेड : शक्ति पत्र के बिना ही शक्ति प्रदर्शन

** अभी जारी नहीं हुआ मिडल हेड की शक्तियों का पत्र
** शक्तिप्रदर्शन पर उखड़े प्राइमरी हेड
कुरुक्षेत्र : जिले के राजकीय स्कूलों में मिडल हेड के पदों पर नियुक्त हुए सैकड़ों शिक्षकों को अभी तक शक्ति पत्र नहीं मिल पाया है। इसके बावजूद मिडल हेड के शक्ति प्रदर्शन करने से मिडल हेड और प्राइमरी हेड के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। जिलाभर में 400 से अधिक ऐसे स्कूल हैं, जिनमें प्राइमरी और मिडल दोनों स्कूल इकट्ठे हैं। 
ऐसे में इन सभी स्कूलों में अब प्राइमरी हेड और मिडल हेड दोनों के पदों पर नियुक्ति हो चुकी है। जिसके कारण जहां चौधर की जंग छिड़ चुकी है वहीं प्राइमरी हेड की दलील यह भी है कि बिना शक्ति पत्र जारी हुए मिडल हेड का शक्ति प्रदर्शन गलत है। पहले मिडल हेड की शक्तियों संबंधित पत्र जारी हो, उसके बाद उसके अनुसार ही आगामी कार्रवाई होनी चाहिए। कई स्कूलों में जहां यह बगावत खुलकर सामने आ रही है वहीं कई स्कूलों में दबी जुबान में दोनों हेड के बीच जंग छिड़ी हुई है। 
प्राइमरी हेड से लिए रजिस्टर : 
कई स्कूलों के शिक्षकों ने नाम न छापने पर बताया कि उनके प्राइमरी हेड से मिडल हेड ने हाजिरी का रजिस्टर भी ले लिया है। जिसके चलते तनाव की स्थिति भी पैदा हुई है। शिक्षकों ने कहा कि प्रदेश सरकार को मिडल हेड बनाने के साथ ही उनकी शक्तियों का पत्र भी जारी करना चाहिए था। ताकि यह स्पष्ट हो जाता कि प्राइमरी हेड उनके अंडर आते हैं या नहीं। इससे तनाव की स्थिति पूरी तरह से खत्म हो जाती। शिक्षकों ने कहा कि दोनों ही हेड हैं। एक प्राइमरी हेड है तो वहीं दूसरी ओर दूसरा मिडल हेड। ऐसे में किसका अधिकार क्षेत्र क्या रहेगा, इसका नोटिफिकेशन जारी होना जरूरी है। ...db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.