.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 16 October 2013

केयू में खुलेगा नौकरियों का पिटारा

** टीचिंग और नॉन टीचिंग की व्यापक स्तर पर भर्ती के लिए कार्रवाई शुरू 
कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी प्रशासन इस साल के अंत तक बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खोलेगी। केयू प्रशासन ने टीचिंग और नॉन टीचिंग की व्यापक स्तर पर भर्ती के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके चलते जल्द ही पदों का विज्ञापन निकाला जाएगा। 
वहीं दिसंबर तक केयू प्रशासन ने नौकरियों के इंटरव्यू की भी योजना तैयार कर ली है। गौरतलब है कि केयू में लाइब्रेरी क्लीनर और चपरासी के पदों का इंटरव्यू होने के बाद उक्त दोनों पदों की भर्ती को रद्द कर दिया गया था। जिसके कारण प्रदेशभर के हजारों आवेदकों को जोर का झटका लगा था। अब उन आवेदकों के लिए दोबारा नौकरी पाने की उम्मीद जगी है। इस बार नॉन टीचिंग के साथ-साथ टीचिंग के भी पद भरे जाएंगे। इनमें नॉन टीचिंग के चतुर्थ श्रेणी पद और तृतीय श्रेणी पद शामिल हैं। वहीं, टीचिंग में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की जाएगी। केयू शिक्षक संघ कुटा के सचिव डॉ. परमेश कुमार ने कहा कि कुटा शिक्षकों की नियमित भर्ती के लिए काफी समय से संघर्ष कर रही थी। अब शिक्षकों की भर्ती होने से केयू प्रशासन ने इस दिशा में सार्थक पहल की है। 
चल रही है कार्रवाई: 
केयू वीसी डॉ. डीडीएस संधू ने बताया कि केयू में टीचिंग व नॉन टीचिंग के पदों की भर्ती के लिए कार्रवाई जारी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले कुछ दिनों में पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि दिसंबर तक इंटरव्यू की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। ताकि केयू में कर्मचारियों व शिक्षकों की कमी को जल्द से जल्द दूर किया जा सके।    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.