.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 20 January 2014

एचटेट-2014 : 1250 आवेदकों के रोके एडमिट कार्ड

खरखौदा : जिन आवेदकों ने हरियाणा पात्रता परीक्षा देने के लिए अप्लाई किया था और समय पर अपनी फीस जमा नहीं कराई या फिर एक लेवल के लिए एक से अधिक बार अप्लाई कर दिया। ऐसे आवेदकों की छंटनी कर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने करीब 1250 भावी अध्यापकों के एडमिट कार्ड फिलहाल अस्थाई तौर पर रोक लिए हैं। 
ऐसे आवेदकों की सूची भी संबंधित वेब साइट पर अपलोड की है। करीब 1120 आवेदक ऐसे हैं, जिनकी फीस कंफर्म नहीं हुई है। इन आवेदकों को फीस डिफाल्टरों की सूची में डाला गया है। एक लेवल के लिए अधिक बार अप्लाई करने वाले कुल आवेदक करीब 128 हैं। जिनमें से लेवल-1 पीआरटी में 34, लेवल-2 टीजीटी में 68 व लेवल-3 पीजीटी में 22 आवेदकों के नाम शामिल हैं। 
जिन आवेदकों ने एक लेवल के लिए दो या अधिक बाद अप्लाई किया है ऐसे मुन्ना भाईयों से निपटने के लिए बोर्ड ने योजना बनाई थी कि उनकी भविष्य में भी पात्रता रद्द संबंधी कार्रवाई की जा सकती है। अब ऐसे आवेदकों से निपटने के लिए 25 जनवरी के बाद अधिकारियों की विशेष बैठक में फैसला लिया जाएगा। 
फीस डिफाल्टरों व एक लेवल के एक से अधिक बार अप्लाई करने वालों की सूची वेबसाइट पर डाली 
1120 आवेदक ऐसे हैं, जिनकी फीस कंफर्म नहीं हुई है। इन आवेदकों को फीस डिफाल्टरों की सूची में डाला गया है 
आज से डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड 
हरियाणा में एक व दो फरवरी को होने वाली एचटेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज (सोमवार) से डाउन लोड होने शुरू होंगे। एक फरवरी को लेवल 3 पीजीटी व दो फरवरी को लेवल 1 पीआरटी व लेवल 2 टीजीटी के लिए प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होनी है। 
अब ऐसे मिलेगा एडमिट कार्ड 
इंटरनेट पर अपलोड की गई सूची में जिस आवेदक का नाम है। एक से अधिक लेवल में अप्लाई करने के कारण उसका एडमिट कार्ड रोका गया है तो उन आवेदकों को अपना दसवीं कक्षा का मूल प्रमाण पत्र, वैध फोटो पहचान पत्र, आवेदन व फीस जमा कराने की बैंक चालान स्लिप 25 जनवरी तक बोर्ड में व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर प्रस्तुत करनी होगी। इसी तरह से जिन आवेदकों का नाम फीस डिफाल्टर की सूची में है उन्हें फीस जमा रसीद संबंधित बैंक की चालान स्लिप जमा करानी होगी, ताकि उनके एडमिट कार्ड उपलब्ध कराने पर विचार किया जा सके।                                  db 




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.