.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 11 June 2014

शिक्षकों ने उठाए विभागीय फैसलों पर सवालिया निशान

हिसार : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की एक महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को क्रांतिमान पार्क में हुई। इसकी अध्यक्षता जिला महासचिव वेदपाल रायपुर ने की। बैठक में प्राथमिक अध्यापकों से संबंधित विभिन्न मांगों व समस्याओं पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षक नेताओं ने शिक्षा विभाग द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान सरकारी स्कूलों में मस्ती की बगिया के नाम से शुरू की गई हॉबी क्लासिज के औचित्य पर सवालिया निशान उठाए। उन्होंने कहा कि छुट्टिया घोषित करने के बाद विभाग द्वारा अचानक इस प्रकार का शेड्यूल जारी कर जेबीटी इंटर्नशिप कर रहे छात्रों व छोटे-छोटे बच्चों को मजबूरन स्कूल बुलाया जा रहा है। जहां पानी व बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है। विभाग द्वारा इस कार्य के लिए एबीआरसी व एसएसए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, परंतु शिक्षकों को भी मौखिक आदेशों जारी कर स्कूल आने के नाम पर परेशान किया जा रहा है। जबकि विभाग की ओर से अभी तक शिक्षकों को स्कूलों में आने के संबंध में कोई विभागीय आदेश जारी नहीं किए गए हैं।
इसके साथ ही शिक्षक नेताओं ने निर्वाचन विभाग द्वारा शिक्षकों की बीएलओ की ड्यूटी लगाए जाने पर भी गहरा रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वित्तायुक्त व न्यायालय के आदेशों के तहत शिक्षकों की बतौर बीएलओ व अन्य गैर शैक्षणिक कार्य के लिए ड्यूटी नहीं लगाई जा सकती, लेकिन विभाग अपनी मनमर्जी शिक्षकों पर थोंप रहा है। उन्होंने रेशनेलाइजेशन के नाम पर शिक्षकों पर बनाए जा रहे मानसिक दबाव पर भी गहरा रोष प्रकट किया।                                    dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.