.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 16 June 2014

पीजीटी मामलों में क़ानूनी सलाह लेगी सरकार

** डीम्ड यूनिवर्सिटी व आयु छूट वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति में फंसा पेंच  
** सीएम के प्रधान ओएसडी के साथ दो घंटे पीजीटी की वार्ता
चंडीगढ़ : चयनित पीजीटी उम्मीदवारों के नियुक्ति आदेश जारी होने में नित नए पेंच फंसते जा रहे हैं। अनुभव के आधार पर चयनित सभी पीजीटी को तो सरकार से दस दिन के भीतर नियुक्ति का आश्वासन मिला है, लेकिन डीम्ड यूनिवर्सिटी से पास व आयु छूट वाले चयनित उम्मीदवारों के मामले में सरकार कानूनी सलाह लेने जा रही है। उसके आधार पर ही इनकी नियुक्तियों को लेकर फैसला होगा। 
तीनों ही श्रेणी (अनुभव आधार, डीम्ड यूनिवर्सिटी व आयु छूट) के चयनित उम्मीदवार दल-बल के साथ रविवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेंद्र से मिलने पहुंचे थे। पीजीटी ने सचिवालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। अंदर जाने की मांग कर रहे पीजीटी ने पुलिस के रोकने पर बैरीकेड तक तोड़ने की कोशिश की मगर सफल नहीं हुए। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने मुख्यमंत्री के प्रधान ओएसडी एमएस चोपड़ा से पीजीटी की मुलाकात कराई। चोपड़ा ने मुख्यमंत्री के नाम पीजीटी का ज्ञापन लिया व दो घंटे तक उनके बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। एमएस चोपड़ा ने वार्ता के दौरान साफ कर दिया कि अनुभव के आधार पर चयनित 625 उम्मीदवारों में से 145 के आर्डर जारी हो चुके हैं, जबकि बाकी के दस दिन के अंदर वेबसाइट पर डाल दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि डीम्ड यूनिवर्सिटी से पास उम्मीदवारों में से चयनित 1250 उम्मीदवारों और आयु छूट वाले लगभग सौ उम्मीदवारों के मामले में कानूनी सलाह के बाद ही कोई फैसला लिया जा सकेगा। उन्होंने पीजीटी के सामने ही शिक्षा विभाग की वित्तायुक्त सुरीना राजन से भी ताजा स्थिति की जानकारी ली।
तीनों श्रेणी के पीजीटी की मांगें 
  • सभी विषयों के नव चयनित अनुभवी पीजीटी को नियुक्ति पत्र दिए जाएं।
  • जिन पीजीटी के नाम रोजगार कार्यालय में दर्ज हैं, उन्हें आयु सीमा में छूट मिले।
  • डीम्ड यूनिवर्सिटी से पास नव चयनित उम्मीदवारों को भी नियुक्ति दी जाए                             dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.