.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 20 June 2014

गर्मी की छुट्टियां होने से नहीं हो रहे सर्टिफिकेट सत्यापित

** 30 जून तक सभी राजकीय स्कूलों के अवकाश 
** छात्रों को कॉलेज व विभिन्न कोर्सों में एडमिशन लेने में हो रही परेशानी
रानियां : राजकीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां होने से कॉलेज व विभिन्न कोर्सों में एडमिशन लेने वाले छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। एडमिशन के लिए छात्रों के करेक्टर सर्टिफिकेट व अन्य दस्तावेजों के सत्यापन नहीं हो पा रहे। आईटीआई व कॉलेजों में एडमिशन इसी माह होने हैं। लेकिन छात्र अपने सत्यापित दस्तावेज पूरे नहीं कर पा रहे। शिक्षण संस्थानों ने शर्त रखी है कि छात्र जिस संस्थान से पढ़कर आए हैं वही छात्रों को करेक्टर सर्टिफिकेट व मार्कशीट को सत्यापित करके दे। तभी एडमिशन दस्तावेज पूरे माने जाएंगे। 
लेकिन तीस जून तक सभी राजकीय स्कूलों के अवकाश हैं। अभी मार्कशीट हरियाणा बोर्ड से नहीं मिली है, लेकिन कम्प्यूटर से निकाली गई कॉपी को शिक्षण संस्थान के प्रिंसिपल से सत्यापित कराने की शर्त रखे जाने से छात्र परेशान हैं। 
यह कहते हैं शिक्षा अधिकारी 
खंड शिक्षा अधिकारी पवन सुथार ने कहा कि गर्मी की छुट्टियां के दौरान क्लेरिकल स्टाफ स्कूलों में रहता है। उनका अवकाश नहीं होता।जरूरत पडऩे पर मुख्य अध्यापक व प्रिंसिपल को भी स्कूल में आना पड़ता है। यदि किसी स्कूल का स्टाफ नहीं आ रहा तो उन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।                                          dbsrs

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.