.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 18 June 2014

अतिथि अध्यापकों के खिलाफ पात्र अध्यापकों ने खोला मोर्चा

** अध्यापक भर्ती बोर्ड के बाहर धरना देकर की इन्हें हटाने की मांग
** चेयरमैन पर जेबीटी की चयन सूची जारी करने का दबाव बनाया 
चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार जहां अतिथि अध्यापकों को नियमित करने के रास्ता बना रही है, वहीं राज्य के लाखों पात्र अध्यापकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पात्र अध्यापक संघ ने अतिथि अध्यापकों को हटाकर जेबीटी शिक्षकों की चयन सूची जारी करने की मांग को लेकर अध्यापक भर्ती बोर्ड के बाहर धरना आरंभ कर दिया है। संघ के प्रतिनिधियों ने बोर्ड के नव नियुक्त चेयरमैन खजान सिंह को ज्ञापन देकर तुरंत रिजल्ट घोषित करने की मांग की है।  
पंचकूला स्थित अध्यापक भर्ती  बोर्ड के बाहर धरने पर बैठे पात्र अध्यापकों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार अतिथि अध्यापकों के मोह में जान बूझकर पीआरटी (जेबीटी) के 9870 पदों की चयन सूची जारी नहीं कर रही है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार 322 दिनों में भर्ती कर सभी अतिथि अध्यापकों को हटाना है। इसलिए सरकार जानबूझकर भर्ती को लटका रही है। उन्होंने जेबीटी की चयन सूची शीघ्र जारी करने तथा पीजीटी के लंबित तीन विषयों (बॉयोलाजी, फिजिकल एजूकेशन और संस्कृत) की चयन सूची भी शीघ्र जारी करने की मांग की है। 
शर्मा के अनुसार पिछले 6 वर्षो से सरकार लगातार पात्रता परीक्षा ले रही है, जिसमें केवल मास्टर कैडर (टीजीटी) के 50000 से ज्यादा उम्मीदवार पात्रता-परीक्षा पास किए बैठे हैं तथा सरकारी विद्यालयों में लगभग 12000 पद (मास्टर कैडर) के रिक्त पड़े है। इसलिए टीजीटी के रिक्त पदों को भरने के लिए शीघ्र विज्ञापन जारी किया जाना चाहिए। 
संघ के उपाध्यक्ष प्रेम अहलावत ने बताया कि सरकार अतिथि अध्यापकों को नियमित करने के तरीके खोज रही है, जिसको पात्र अध्यापक पूरा नहीं होने देंगे। अगर सरकार सभी अतिथि अध्यापकों को हटाकर पात्र अध्यापकों को नियुक्त नहीं करती तो शीघ्र ही प्रदेश व्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा।                                          dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.