.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 17 June 2014

फर्जी सर्टिफिकेट पर ली शिक्षक की नौकरी, मामला दर्ज

पानीपत : पानीपत थाना शहर पुलिस ने फर्जी सर्टिफिकेट देकर सरकारी नौकरी पाने के आरोप में छाजपुर के सरकारी स्कूल में तैनात संस्कृत टीचर पर मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और आरोपी को जल्द ही काबू करने का दावा किया है।
जानकारी के अनुसार थाना शहर पुलिस ने आर्य नगर सेक्टर-17 निवासी टेकराम दहिया की शिकायत पर छाजपुर के सरकारी स्कूल में तैनात संस्कृत टीचर तेजबीर राठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दहिया ने शिकायत में बताया कि वह बैंक से ऐच्छिक सेवानिवृत हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आर्य नगर में रहने वाले तेजबीर राठी ने जाली सर्टिफिकेट के आधार पर नौकरी पाई है। उसने ऐसा कर सरकारी विभाग व लोगों से धोखा किया है। थाना शहर पुलिस ने उनकी शिकायत पर तेजबीर राठी के खिलाफ धोखाधड़ी व जाली सर्टिफिकेट तैयार करने का मुकदमा दर्ज किया है। टेकराम दहिया ने बताया कि तेजबीर राठी ने 1994 में बीसवां मिल सोनीपत स्थित डाइट में ओटी में दाखिला लेने का प्रयास किया, लेकिन उसका दाखिला नहीं हो सका।
आरोप है कि उन्होंने दाखिला पाने को लेकर एससी सर्टिफिकेट दिया और दाखिला ले लिया। आरोप है कि तेजबीर राठी यहां से स्टाइफंड लेते रहे और बाद में सर्टिफिकेट व एडमिशन फाइल ही गायब हो गई। उन्होंने ओटी की डिग्री के आधार पर 29 जुलाई 1998 को संस्कृत मास्टर के पद पर नौकरी पा ली। उसने आरटीआई एक्ट के तहत इसकी जानकारी मांगी तो वह उस समय बडौली स्थित स्कूल में तैनात था। पुलिस के पीआरओ अनिल कुमार के मुताबिक थाना शहर पुलिस ने एक व्यक्ति पर जाली सर्टिफिकेट के आधार पर नौकरी पाने का आरोप है। पुलिस ने इसमें उक्त व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द ही आरोपी को काबू कर लेगी।                               dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.