.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 6 June 2014

चयन सूची जारी न होने पर जेबीटी व पीजीटी अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

** समाधान नहीं निकला तो होगा आंदोलन 
रोहतक : काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अभी तक चयन सूची न जारी करने के विरोध में गुरुवार को पात्र अध्यापक संघ के बैनर तले प्रदेशभर के पीजीटी व जेबीटी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। छोटूराम धर्मशाला में बैठक करने के बाद सैकड़ों अभ्यर्थियों ने पैदल मार्च निकालकर डीसी कार्यालय मेें आकर डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। पात्र अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार जेबीटी शिक्षकों की चयन सूची जान-बूझकर जारी नहीं कर रही है। सरकार हम लोगों के साथ अन्याय कर रही है। हाईकोर्ट ने सिर्फ ज्वाइनिंग पर रोक लगा रखी है, न कि चयन सूची जारी करने पर। अब इस मामले की सुनवाई भी उच्च न्यायालय में दायर रिट पर 11 जुलाई को है। 
उन्होंने कहा कि इसी तरीके से सरकार ने जीव विज्ञान, शारीरिक शिक्षा व संस्कृत विषय से पीजीटी अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी नहीं की है। अन्य कई विषयों के पीजीटी अभ्यर्थियों की सूची जारी करके उनको ज्वाइन भी करा दिया है। 
प्रदेशभर में करीब 50000 पात्र परीक्षा पास किए हुए बेरोजगार बैठे हुए हंै, लेकिन सरकार टीजीटी (मास्टर वर्ग) के लिए चयन सूची जारी नहीं कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार जल्द ही मामले का हल नहीं निकालती है, तो फिर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
अब यह करेंगे 
चयन सूची जारी नहीं होने पर जल्द ही जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। पूरे प्रदेश में जहां कहीं पर भी कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मलेन होंगे, वहां स्थानीय अभ्यर्थी नेताओं को ज्ञापन सौंपेंगे। अगर इसके बाद भी बात नहीं बनती है तो फिर विधानसभा चुनाव में बहिष्कार करेंगे। 
2012 से शुरू हुई थी प्रक्रिया 
सरकार ने 9870 पदों के लिए दिसबंर 2012 में जेबीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला था। इनकी काउंसिलिंग लगभग पूरे प्रदेश में 2013 के अंत तक पूरी कर ली थी। प्रदेश से 15000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।                                                    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.