.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 10 December 2014

भाजपाई करेंगे भ्रष्ट अफसरों का स्टिंग

** स्टिंग आपरेशन के लिए कार्यक र्ताओं को ट्रेनिंग देने की योजना
चंडीगढ़ : सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए भाजपा अपनी ही सरकार के अफसरों के विरुद्ध स्टिंग आपरेशन चलाएगी। इसके लिए कार्यकर्ताओं को बाकायदा ट्रेनिंग दी जाएगी और रिश्वत लेते और जायज काम को जानबूझकर लटकाते पकड़े गए अफसरों के विरुद्ध सरकार निलंबन की कार्रवाई करेगी। 
मनोहर कैबिनेट में स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने पार्टी की इस रणनीति का खुलासा किया है। विज के अनुसार हमारा लक्ष्य केवल सरकार बनाना नहीं था। हम व्यवस्था परिवर्तन के पक्षधर हैं। पिछली सरकार में नौकरियां दिलाने की दुकानें खुली हुई थीं। सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार अभी भी बरकरार है। हम भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं और पारदर्शी व्यवस्था के पक्षधर हैं। अधिकारियों को कहा जा चुका है कि वह अपनी तनख्वाह में घर चलाना सीख लें, लेकिन अभी उन पर खास असर नहीं हुआ है। विज के अनुसार मनोहर सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टाइल में टेक्नालाजी के जरिए सरकारी भ्रष्टाचार खत्म करने को लेकर गंभीर है। डिजिटल इंडिया की थीम पर सरकारी विभागों को ऑनलाइन किया जा रहा है। तहसीलों में भ्रष्टाचार खत्म करने को आन लाइन रजिस्ट्रेशन प्रणाली शुरू की जा रही है। 
स्वास्थ्य और खेल विभागों को भी ऑनलाइन किया जा रहा है। विज के अनुसार किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार को स्वीकार नहीं किया जाएगा। पार्टी कार्यकर्ताओं को स्टिंग आपरेशन चलाने के लिए ट्रेनिंग देने पर विचार हो रहा है। इस ट्रेनिंग का दुरुपयोग होने की आशंका से जुड़े सवाल पर विज ने कहा कि पार्टी के पास अनुभवी, विश्वसनीय और तकनीकी रूप से दक्ष कार्यकर्ताओं की कमी नहीं है। पार्टी की इस मुहिम को नकारात्मक रूप से नहीं देखा जाना चाहिए। स्टिंग आपरेशन के दौरान कार्यालयों के साथ-साथ सड़कों पर अवैध वसूली करने वालों को भी पकड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को हर साल सम्मानित भी करेगी। इसके लिए वह पैमाना तैयार करने जा रही है।                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.