.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 12 April 2015

पदोन्नति : जेबीटी शिक्षक बनेंगे मुख्य शिक्षक

** शिक्षा विभाग के निर्णय से प्राथमिक शिक्षक संघ में खुशी की लहर
फतेहाबाद : संघ द्वारा सीएम विंडो में की गई शिकायत के बाद सरकार ने फतेहाबाद जिले में 190 जेबीटी शिक्षकों को पदोन्नत कर मुख्य शिक्षक बनाने का निर्णय लिया है। इस बारे जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी फतेहाबाद ने जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र भी जारी कर दिया है। शिक्षा विभाग के इस निर्णय से जेबीटी शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई। शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों का आभार जताया है। 
शिक्षक संघ के जिला प्रधान विकास टूटेजा ने बताया कि जिले में कार्यरत जेबीटी शिक्षकों को वर्ष 2009 में पदोन्नति दी गई थी। उसके बाद से जेबीटी शिक्षक पदोन्नति की मांग कर रहे थे। इस मांग को लेकर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने 30 दिसंबर 2014 को फतेहाबाद दौरे पर आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंप पदोन्नत करने की मांग की। सीएम कार्यालय से मिले निर्देशों के बाद महानिदेशक, मौलिक शिक्षा हरियाणा ने 17 मार्च को राजकीय प्राथमिक शिक्षक को पत्र भेजकर इस बारे जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्रवाई करने की बात कही थी। इसके बाद संघ का एक प्रतिनिधिमंडल 10 अप्रैल को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से मिला और जेबीटी शिक्षकों को पदोन्नति किए जाने की मांग की। 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि वे अपने खंड में कार्यरत जेबीटी अध्यापक, अध्यापिकाओं के वर्ष 1999 तक की नियुक्ति के सामान्य वर्ग व वर्ष 2004 तक के अनुसूचित जाति के मामले निर्धारित प्रपत्र तैयार करके रिपोर्ट 30 अप्रैल तक कार्यालय में जमा करवाएं ताकि इन मामलों पर कार्रवाई कर पात्र जेबीटी शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ दिया जा सके।                                                                                   au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.