.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 17 April 2015

तो क्या अब शिक्षा विभाग करेगा स्कूलों पर कार्यवाही

सोनीपत : पहले दाखिले को लेकर अभिभावकों पर अपनी मनमर्जी करने वाले स्कूल अब फीस बढ़ोतरी करने में भी पीछे नहीं है, लेकिन इस बार अभिभावकों ने भी वह काम किया है जिसकी मांग शिक्षा विभाग हमेशा करता है।  
अभिभावकों की ओर से स्कूल के खिलाफ लिखित शिकायत की गई है। जिसमें वर्ष बार स्कूल की मनमर्जी से फीस बढ़ोतरी बारे बताते हुए उपयुक्त कार्रवाई की मांग की गई है। अब यहां देखना रोचक होगा कि अक्सर शिकायत आने पर कार्रवाई की बात कहने वाला शिक्षा विभाग क्या अब कोई कार्रवाई करेगा? हालांकि फीस बढ़ोतरी की यह शिकायत अकेले डीईओ कार्यालय में ही नहीं बल्कि सीएम विंडो, डीसी तथा शिक्षा मंत्री को भी शिकायत की है। 
काठमंडी निवासी अनिल जैन ने भेजी शिकायत में बताया कि उनकी पुत्री नर्सरी से ही हिंदू विद्यापीठ में पढ़ाई कर रही है। इस साल दसवीं कक्षा में प्रवेश किया है। स्कूल की तरफ से इस बार भी फीस में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी गई। फीस बढ़ाने के लिए कोई मापदंड तय नहीं है। अभिभावकों पर बोझ बढ़ाया जा रहा है। इस स्कूल पर कार्रवाई करने के साथ के फीस बढ़ोतरी पर तत्काल रोक लगाई जाए। 
उपयुक्त कार्रवाई होगी 
"स्कूल पर गलत आरोप लगाए गए हैं। स्कूल हमेशा छात्र हित का ध्यान रखता है। फीस बढ़ोतरी से पूर्व शिक्षा विभाग से अनुमति ली जाती है। स्कूल ने फार्म छह भी भरा है।''-- सोनीरूद्धा, प्रिंसिपल हिंदू विद्यापीठ। 
"ऐसा नहीं होना चाहिए। शिकायत के आधार पर स्कूल प्रशासन से भी पूछताछ होगी और गलती पाए जाने पर उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।''-- परमेश्वरी हुड्डा,डीईओ।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.