.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 2 December 2015

एमडीयू : अब पीजीआईएमएस की गोपनीय शाखा से आंसरशीट‍्स चोरी

रोहतक : महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (एमडीयू) की इंजीनियरिंग परीक्षा की आंसरशीट‍्स चोरी होने का मामला अभी सुलझ नहीं पाया है कि पंडित भगवत दयाल शर्मा हेल्थ साइंस यूनिवर्सिटी (पीजीआई) की गोपनीय शाखा से भी आंसरशीट‍्स चोरी हो गई हैं। यूनिवर्सिटी ने 16 आंसरशीट‍्स चोरी होने की पुलिस को शिकायत दी है। इसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर   लिया है।
मामला सोमवार को तब उजागर हुआ जब हेल्थ यूनिवर्सिटी की गोपनीय शाखा के गेट का ताला टूटा हुआ मिला। इसके बाद यूनिवर्सिटी के सुरक्षा कर्मियों ने आला अधिकारियों को सूचित किया। यूनिवर्सिटी के आला अधिकारी गोपनीय शाखा पहुंचे। तब पता चला कि बीफार्मा, एमफार्मा और बीडीएस की परीक्षाओं के बंडल ही गोपनीय शाखा में रखे हुए थे। मामले का खुलासा होने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से परीक्षा नियंत्रक डाॅ. संजय कुमार ने पीजीआई पुलिस थाना को आंसरशीट‍्स चोरी होने की शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया है। चोरी हुई आंसरशीट‍्स हेल्थ यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के प्रथम तल पर रखी हुई थीं। इस बारे में पीजीआई थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि परीक्षा नियंत्रक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, जांच कर रहे हैं।
गौरतलब है कि एमडीयू के इंजीनियरिंग विभाग में हुई परीक्षा की आंसरशीट‍्स भी एक रेहड़ी वाले के पास मिली थी, जिसके बाद यह मामला उजागर हुआ। अभी इसकी जांच की जा रही है।
आंतरिक जांच के आदेश
इस मामले की आंतरिक जांच के लिए यूनिवर्सिटी के वीसी के आदेश पर जांच कमेटी गठित की गई है। चोरी हुई आंसर कॉपी बीफार्मेसी, एमफार्मेसी और बीडीएस की परीक्षाओं की हैं। ये परीक्षाएं 27 नवंबर को आयोजित की गई थी।                                                dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.