.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 9 December 2015

राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) : प्रदेश में परीक्षा केंद्र नहीं, सर्दी में पहननी होगी आधी बाजू की कमीज और चप्पल

** एचटेट का नेट पर साइड इफेक्ट 
** सीबीएसई का ड्रेस कोड : 27 दिसंबर को दिल्ली चंडीगढ़ में होगी परीक्षा
भिवानी : हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) में पेपर लीक होने का खामियाजा राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) में भुगतान पड़ेगा। 27 दिसंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिए प्रदेश में कोई केंद्र नहीं बनाया गया है। आवेदनार्थियों को चंडीगढ़ या दिल्ली में परीक्षा देनी होगी। वैसे देश भर में 89 परीक्षा केंद्र बने हैं। यही नहीं परीक्षा कराने वाले सीबीएसई बोर्ड ने ड्रेस कोड भी लागू किया है। 
परीक्षार्थी को आधी बाजू की कमीज चप्पल में ही परीक्षा देने पहुंचना होगा। सर्दी के मौसम में यह ड्रेस कोड भारी पड़ेगा। परीक्षा हाल में भी सुबह साढ़े नौ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक रहना है। सीबीएसई ने इस संबंध में अपनी बेवसाइट पर निर्देश जारी किया है। पेपर 1 और 2 की परीक्षा पहले सत्र में होगी। पहले सत्र में परीक्षार्थी 12:30 बजे और दूसरे सत्र में 4:30 बजे के पहले परीक्षा केंद्र नहीं छोड़ पाएंगे। तीनों पेपर के लिए ओएमआर शीट कार्बन लेस कॉपी के साथ होगी। 
इन चीजों पर होगी पाबंदी 
कलम,घड़ी, पर्स, धूप के चश्मे, हैंडबैग, ताबीज, बेल्ट, टोपी, स्कार्फ, लेखन बोर्ड, कागज, पेंसिल बॉक्स, रबर, पेन ड्राइव, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, इयरफोन, हेल्थ बैंड, कंगन, झुमके, नाक की लौंग, चेन या हार, साड़ी पिन आदि। 
एडमिट कार्ड जारी, आईडी प्रूफ भी रखें : 
परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड सीबीएसई की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। वहां से डाउनलोड और प्रिंट किया हुआ एडमिट कार्ड मान्य होगा। उसे अटेस्टेड कराने या उस पर पर फोटो चिपकाने की जरूरत नहीं है। परीक्षार्थियों को इसके अलावा पहचान पत्र भी साथ लाना होगा।                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.