.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 21 January 2016

हमारी ड्यूटी 3-3 बार, कईयों की एक बार भी नहीं

** चुनावी रिहर्सल : गर्ल्स कॉलेज में हुई पायलेट रिहर्सल में पीओ-एपीओ ने रखी समस्याएं, पोलिंग पार्टियाें ने कहा
रेवाड़ी : चुनावी ड्यूटी पर लगे अधिकारियों-कर्मचारियों की बुधवार को शहर के सेक्टर-18 स्थित गर्ल्स कॉलेज में पायलेट रिहर्सल हुई। 
तीसरे चरण में खंड जाटूसाना में मतदान होने हैं, जिसके लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। रिहर्सल के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) एवं सीटीएम भारत भूषण गोगिया के सामने पोलिंग पार्टियों ने अपनी समस्याएं भी रखी। पार्टियों ने कहा कि चुनाव में उनकी ड्यूटी तीन-तीन बार लगा दी गई है, जबकि कई ऐसे भी कर्मचारी जिन्होंने एक भी चुनाव में ड्यूटी नहीं दी है। सवाल पर सीटीएम गोगिया बोले कि यह तो देश सेवा है, आप लोग इसमें लगे हो, इस बात पर गर्व करो। इसके अलावा बाकी शिकायतों और समस्याओं को दूर करने को लेकर तुरंत आदेश दिए गए। वहीं सीटीएम ने कहा कि 23 जनवरी को फाइनल रिहर्सल होगी। अधिकारी इसमें अपने किट बैग, ईवीएम, बैलेट पेपर आदि समान को अच्छी तरह संभाल कर लें। 
डीडीपीओ डाॅ. एसी कौशिक ने पीठासीन अधिकारियों सहायक पीठासीन अधिकारियों को महत्वपूर्ण जानकारियां दी। इस मौके पर नायब तहसीलदार लीलू राम, बीडीपीओ जानकी प्रसाद, चुनाव से संबंधित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
सीटीएम बोले -देश सेवा है गर्व करो 
समस्या : चुनाव के बाद रात को 1-2 बजे तक ईवीएम जमा होती है, अगले दिन फिर ड्यूटी। इससे खासी परेशानी होती है। 
सीटीएम: यदि कर्मचारियों को इस तरह की समस्या हो रही है कि डीसी के सामने बात रखी जाएगी। साथ ही चुनाव आयोग को अगले दिन छुट्टी के लिए लिखा जाएगा। 
समस्या: मतदान के दिन ड्यूटी पर जाते समय बस में कई पार्टियों को भर दिया जाता है, इस कारण बैठने तक की जगह नहीं होती। 
सीटीएम: आगेसे बस में ज्यादा से ज्यादा 5 ही पार्टियों को रवाना किया जाएगा, ताकि भीड़ हो। 
समस्या: मतदानके बाद ईवीएम जमा कराते हैं, वहां खासी परेशानी होती है और समय लगता है इसलिए टेबल बढ़ाई जाए। 
सीटीएम: अभी एक टेबल पर 20 ईवीएम जमा कर रहे हैं, इस बार 10 जमा होंंगी। 
समस्या: इलेक्शन के बाद रसीद भरकर लाते हैं, यहां दोबारा से भरवाते हैं।सीटीएम : एक बार ही रसीद ली जाएगी, दोबारा नहीं भरवाएंगे। 
सचिवालय में आज होगी बैठक : 
चुनावप्रक्रिया को लेकर 21 जनवरी को लघु सचिवालय में बैठक भी आयोजित की जाएगी। इसमें ग्राम सचिवों के साथ ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक सुबह 11 बजे होनी है। 
ये भी खूब रही : ईवीएम में समस्या आती है, फोन नहीं उठाते अधिकारी 
पार्टियों ने सबसे बड़ी समस्या ये रखी कि वोटिंग के दौरान कई बार ईवीएम में समस्या जाती है, मगर अधिकारी फोन तक नहीं उठाते। ऐसे में वोटिंग काफी देर रुकी रहती है। इस पर गोगिया ने कहा कि इस बार ऐसा नहीं होगा खुद मेरा और डीडीपीओ, नायब तहसीलदार कानूनगो का नंबर लिख लो। तभी एक कर्मचारी बोला कि पहले भी 10 नंबर लिखवाए थे। सीटीएम हंसते हुए बाेले कि मेरा फोन ऑन रहेगा, कोई नहीं उठाए तो मुझे करना।                                                                        db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.