.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 23 January 2016

शिक्षकों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी में सरकार

पंचकूला  : हरियाणा में सरकार खराब रिजल्ट देने वाले शिक्षकों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी में है,वहीं शिक्षक कई तरह की कमियों का रोना रोकर संकट टालने की कोशिश में है। पंचकूला में शिक्षा विभाग की अहम बैठक में पहुंचे अध्यापकों ने सिस्टम की कमियों को खराब रिजल्ट का कारण बताया जबकि बैठक की अध्यक्षता करने पहुंची विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा ने होंठ सिल लिए। इस बैठक में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए माथापच्ची हुई।
चंद दिन पहले तक शिक्षा के मामले में नंबर वन बताये जाने वाले हरियाणा में आज सरकार की सबसे बड़ी चिंता ही शिक्षा के स्तर को सुधारने की है। लगातार खराब आ रहे नतीजों ने सरकार के मिजाज में कड़वाहट भर दी है। सरकार खराब रिजल्ट देने वाले शिक्षकों पर गाज गिराने की तैयारी कर रही है तो विभाग में भी हलचल बढ़ने लगी है। विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा ने पंचकुला में  प्रदेश के शिक्षकों के साथ अहम बैठक की। बैठक में खराब आ रहे नतीजों में सुधार करने के लिए माथा पच्ची की गई। इसमें शिक्षकों से लेकर अधिकारियों ने अपने—अपने सुझाव पेश किये। बैठक संपन होने के बाद शिक्षकों ने सिस्टम की कमी को खराब नतीजों का कारण बताया।
विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा इस मामले पर कोई बात करने के बचती रही। उनको कई बार गुहार की गई मगर वो कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुई। गौरतलब है कि हाल में दसवीं और बाहरवीं के खराब नतीजों ने ना केवल सरकार के शिक्षा के प्रति किये जा रहे खोखले दावों की पोल खोल दी है। सरकार खराब नतीजे देने वाले शिक्षकों पर करवाई करने का मन  बना रही है।                                                    pk 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.