.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 5 September 2016

ऑनलाइन में ये कैसे मोड, 196 शिक्षक ऑन रोड

रोहतक : ऑनलाइन में ये कैसे मोड, 196 ऑन रोड। अब रोड नापें या पाठ पढ़ाएं। इस प्रकार के स्लोगन लिखे बोर्ड लेकर अनेक प्राध्यापक रविवार को मानसरोवर पार्क में एकत्रित हुए। प्राध्यापकों का कहना है कि 774 स्कूल प्राध्यापकों का तबादला बिना मांगें ही मनमर्जी से जिले से बाहर बहुत दूर किया गया है जबकि 196 प्राध्यापकों को अब तक कोई स्टेशन ही मुहैया नहीं कराया गया है, जिससे वे सड़क पर आने को मजबूर हैं।
प्राध्यापकों ने अपनी मांगों को लेकर शहर में प्रदर्शन किया और डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। वहीं उन्होंने सोमवार को इस मामले में मुख्यमंत्री से मिलने का भी निर्णय लिया है। ज्ञापन देने वालों में महिला प्राध्यापिकाएं भी काफी संख्या में थी।
मानसरोवर पार्क में सुबह 11 बजे एकत्रित हुए प्राध्यापक व प्राध्यापिकाओं ने बताया कि 774 पीजीटी प्राध्यापकों का स्थानांतरण सरकार ने बिना मांगें ही जिले से काफी दूर कर दिया है। वहीं इनके अलावा 196 प्राध्यापक ऐसे भी है जिन्हें अब तक किसी प्रकार का कोई स्टेशन ही नहीं दिया गया है। प्राध्यापकों ने यहां पार्क में न केवल नारेबाजी की बल्कि आगामी रणनीति बनाने को लेकर दो घंटे तक विचार-विमर्श भी किया।
आयुक्त आवास पर किया प्रदर्शन
इसके बाद सभी ने एक ज्ञापन तैयार कर उपायुक्त आवास तक विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को पूरी कराने की मांग की। यह ज्ञापन उन्होंने डीसी के माध्यम से सीएम तक भेजा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 774 व 196 स्कूल प्राध्यापक सोमवार को इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात भी करेंगे और अपनी मांग व समस्याएं उनके समक्ष रखेंगे।
ये है प्राध्यापकों की मांग

  • घर बैठे 196 प्राध्यापकों की तुरंत तैनाती की जाए।
  • बिना मांगे तबादला किए गए प्राध्यापकों को गृह जिले में समायोजित किया जाए।
  • मनमर्जी कर दूर भेजे गए प्राध्यापकों को नजदीक स्टेशनों पर समायोजित किया जाए।
  • कपल केस, विधवा, विदुर व दिव्यांग प्राध्यापकों को नजदीक स्टेशन दिए जाए।
  • सेवा कालीन अनुभव को उम्र के साथ वरियता दी जाए।
  • शिक्षा के अलावा अन्य कार्यों में लगाए गए प्राध्यापकों के रिजल्ट के स्थान पर एसीआर, एपीआर की ग्रे¨डग कर नंबर दिए जाए।
  • गलत मेडिकल प्रमाण पत्र लगाकर मनचाहा स्टेशन पाने वालों की जांच की जाए।
  • पार्टल पर 15 दिन में समस्या दर्ज करवा कर उनका निवारण शीघ्र किए जाने की मांग की।                                                dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.