.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 30 September 2016

ऑनलाइन तबादले समझ से परे, बिफरे अध्यापक

हिसार : जेबीटी व पीजीटी की ऑनलाइन स्थानांतरण प्रक्रिया में आई समस्या को हल करवाने के लिए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ ने बृहस्पतिवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया और जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अपनी मांगों का ज्ञापन हरियाणा सरकार को भेजा। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान जयवीर सिंह  ने की।
धरने को संबोधित करते हुए अध्यापक संघ के राज्य ऑडिटर सुरेंद्र सैनी ने बताया कि जेबीटी व पीजीटी दोनों वर्गों की ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया में तकनीकी खामी के कारण अपने आप स्थानांतरण कर दिया गया, जबकि उनके ऑपशन का ध्यान नहीं रखा गया। एक स्कूल में से मुख्य शिक्षक का तबादला हो गया।
गिनाई मांगें : 
संघ मांग करता है कि इस वर्ग की समस्या का उनके ऑपशन के आधार पर ही समाधान किया जाए, स्थानांतरण नीति के विजन की प्राप्ति के लिए बिना शर्त पारस्परिक समायोजन किया जाए, सुगम पोर्टल पर आए प्रतिवेदन का जल्द हल करवाया जाए, स्थानांतरण की प्रक्रिया के कारण कार्यभार मुक्त अतिथि अध्यापकों को समायोजित किया जाए, अधूरी प्रोफाइल को पूर्ण करने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इसी के साथ टीजीटी के तबादले होने से पहले अन्य विद्यालय में टीजीटी के पद स्वीकृत किए जाएं, पीजीटी को वरिष्ठ माध्यमिक के स्कूलों में समायोजित किया जाए, विषयों की क्लबिंग की अपेक्षा विषयवार पद स्वीकृत किए जाएं, अध्यापकों द्वारा भरे गए ऑपशन के आधार पर स्कूल दिए जाएं।                                                          dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.