.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 21 September 2016

स्कूल के सभी शिक्षकों का तबादला

** छात्रओं को ही आयोजित करनी पड़ी प्रार्थना सभा
तोशाम (भिवानी) : प्रदेश सरकार की नई तबादला नीति से काफी समय से इंतजार कर रहे बहुत से स्कूलों को अध्यापक मिले है तो कुछ स्कूल ऐसे भी है जहां के सभी अध्यापकों का स्थानांतरण हो गया तथा कोई भी अध्यापक इनकी जगह नहीं पहुंचा है। 
क्षेत्र के गांव आलमपुर स्थित कन्या प्राथमिक पाठशाला के सभी शिक्षकों का तबादला हो जाने से यहां पढ़ने वाली छात्रओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अध्यापक नहीं होने के चलते उन्होंने स्वयं ही प्रार्थना सभा का आयोजन करना पड़ा। मामले की जानकारी मिलने पर विद्यालय के डीडीओ व राजकीय उच्च विद्यालय के मुख्याध्यापक अशोक कुमार को दी। सूचना पाकर मुख्याध्यापक विद्यालय पहुंचे तथा उन्होंने अध्यापकों के नहीं होने पर गांव में ही पास स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में सभी बच्चों को शिफ्ट करवा दिया। गांव आलमपुर में राजकीय उच्च विद्यालय के अलावा दो प्राथमिक विद्यालय राजकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय व राजकीय प्राथमिक विद्यालय स्थित है। राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला में कुल 32 छात्रएं पढ़ती हैं तथा उन्हें पढ़ाने के लिए दो शिक्षकों की नियुक्ति की हुई थी। सरकार की नई ऑनलाइन स्थानांतरण नीति के तहत दोनों शिक्षकों का स्थानांतरण किसी दूसरे स्कूल में हो गया तथा इनकी जगह पर एक शिक्षिका का स्थानांतरण इस स्कूल में कर दिया गया।
सोमवार को दोनों अध्यापकों ने यहां से रिलीव होकर अपने नए स्कूल में ज्वाइन कर लिया जबकि इनकी जगह आई शिक्षिका की ज्वाइनिंग नहीं हुई थी। मंगलवार को जब बच्चे विद्यालय पहुंचे तो उन्हे कोई अध्यापक नहीं मिला जिसके कारण बच्चों ने स्वयं ही प्रार्थना सभा का आयोजन किया। इसकी सूचना गांव में ही स्थित राजकीय उच्च विद्यालय के मुख्याध्यापक को दी गई। मुख्याध्यापक अशोक कुमार कन्या प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे तथा अध्यापक नहीं होने के कारण सभी छात्रओं को पास स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में भेज दिया। इस बारे में मुख्याध्यापक अशोक कुमार का कहना है कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला आलमपुर तथा राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला आलमपुर दोनों स्कूलों का डीडीओ प्रभार उनके पास है। नई तबादला नीति के कारण राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला में कार्यरत दोनों अध्यापकों का तबादला हो गया तथा इनकी जगह पर इस विद्यालय में एक अध्यापिका का तबादला हुआ था। विभाग के आदेश के अनुसार सोमवार को दोनों अध्यापकों ने अपने नए विद्यालय में ज्वाइन कर लिया तथा मंगलवार को इस विद्यालय में आई अध्यापिका को ज्वाइन करना था। उन्होंने बताया कि पुराने स्कूल से रिलीव नहीं होने के कारण नई अध्यापिका विद्यालय में नहीं पहुंच पाई जिसके कारण विद्यालय में कोई भी अध्यापक नहीं पहुंच पाया।                                                                              dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.