.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 21 September 2016

पद खाली, फिर भी भेजा दूसरे जिले में

तोशाम : तबादलों के बाद ब्लॉक के 15 गेस्ट टीचरों पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है, विभाग ने उन्हें दूसरे जिलों में जाने का फरमान जारी किया है, जबकि खंड में ही 12 पोस्ट खाली हैं। प्रभावित गेस्ट टीचरों को एडजेस्ट करने के लिए विभाग ने एक प्रफोर्मा जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि प्रभावित जेबीटी गेस्ट टीचर प्रफोर्मा भरकर खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से निदेशालय तक भेजें, ताकि उनको एडजेस्ट किया जा सके।
प्रफोर्मा में भिवानी, हिसार, जींद, रेवाड़ी, झज्जर व महेन्द्रगढ़ का जिक्र है, जबकि उक्त जिलों से प्रभावित अतिथि अध्यापकों को इन जिलों में एडजेस्ट नहीं किया जाएगा, ऐसे में उक्त जिलों से प्रभावित अतिथि अध्यापकों को अन्य जिलों का ऑप्शन भरना होगा।
जबकि सूत्रों की मानें तो अकेले तोशाम शिक्षा खण्ड में ही जेबीटी अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी 12 जेबीटी के पद रिक्त बचे हैं। अब यह बात भी समझ से परे है कि 12 पद रिक्त होते हुए भी प्रभावित अतिथि अध्यापकों को दूसरे जिलों में भेजने का औचित्य क्या है।
जिला अधिकारियों के घेराव की चेतावनी
अतिथि अध्यापक संघ के खंड प्रधान उमेद सिंह ने बताया कि सरकार बेवजह गेस्ट टीचरों को प्रताड़ित कर रही है। उनके खण्ड में जेबीटी के रिक्त पद होते हुए भी विभाग ने उन्हें दूसरे जिलों में जाने का फरमान जारी किया है। जिसके विरोध में बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव किया जाएगा।                                                                      dt
क्या कहते हैं शिक्षा अधिकारी
"जेबीटी रिक्त पदों की सूचना जिला शिक्षा अधिकारियों के पास भेजी जा रही है और विभाग द्वारा जारी किए गए प्रफोर्मा में शिक्षा अधिकारियों से संसोधन किये जाने की मांग की जाएगी। प्रभावित गेस्ट टीचरों को खण्ड में ही एडजेस्ट किया जा सके।"-- नरेंद्र यादव, खंड शिक्षा अधिकारी

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.