.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 31 March 2014

पीजीटी अध्यापकों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

रोहतक : पीजीटी के नवचयनित अध्यापकों को नियुक्त-पत्र न मिलने से क्षुब्ध होकर अध्यापकों ने शहर में प्रदर्शन किया और प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अध्यापकों का कहना था कि हाल ही में 1400 पीजीटी अध्यापकों की नियुक्ति हुई थी, परंतु अभी तक उन्हें नियुक्त-पत्र नहीं दिया गया।
शिक्षा विभाग ने बेरोजगारों के खिलाफ भद्दा मजाक किया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर 10 अप्रैल तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे अपने आंदोलन को ओर तेज कर देंगे।
रविवार को पीजीटी के नवचयनित अध्यापकों की बैठक मानसरोवर पार्क में हुई। बैठक में बोलते हुए हरियाणा पीजीटी (डीम्ड यूनिवर्सिटी) के प्रधान रमेश कुमार ने कहा कि चयन के दौरान सभी अभ्यर्थियों के सभी दस्तावेज की जांच की गई थी, परंतु जांच के बाद भी उन्हें नियुक्त-पत्र नहीं दिया जा रहा है। शिक्षा विभाग ने उनके साथ भद्दा मजाक किया है।  उन्होंने कहा कि बीएड डिग्रीधारक सभी योग्यता पूरी करते है। दूसरी तरफ सरकार व शिक्षा विभाग आरोही स्कूलों व बीआरपी में इन विश्वविद्यालय से डिग्रीधारकों को चयनित किया हुआ है। इससे साफ है कि शिक्षा विभाग उनके साथ दोहरा मापदंड अपना रही है। प्रधान ने कहा कि सरकार व शिक्षा विभाग ने उन्हें जल्द ही नियुक्त पत्र नहीं दिया तो अध्यापक आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। बैठक के बाद अध्यापकों ने शहर में प्रदर्शन किया और प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
मानसरोवर पार्क के बाहर प्रदर्शनकारियों से मुख्यमंत्री के भाई इंद्र सिंह मिले और आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से करा दी जाएगी। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर 10 अप्रैल तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे अपने आंदोलन को ओर तेज कर देंगे।                                                  dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.