.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 27 March 2014

सालभर में एक बार भी नही बुलाई एसएमसी की मीटिंग

** मुख्याध्यापक पर अनियमितताओं के आरोप, डीसी से मिले एसएमसी प्रधान  
रेवाड़ी : बलवाड़ी स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय के मुख्याध्यापक पर स्कूल प्रबंधन कमेटी के प्रधान ने ही अनियमितताओं के आरोप लगाए हैं। इसके लिए प्रधान सहित कुछ अन्य कमेटी सदस्यों व ग्रामीणों ने उपायुक्त से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए समस्या के समाधान की मांग की है। 
प्रधान व अन्य लोगों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन कमेटी बने सालभर हो चुका है, लेकिन अभी तक एक बार भी स्कूल में मुख्याध्यापक द्वारा मीटिंग नहीं बुलाई गई है, बल्कि मुख्याध्यापक घर-घर जाकर ही एसएमसी सदस्यों के हस्ताक्षर करा लेता है। वहीं बच्चों को मिड डे मील योजना का भी लाभ पूरी तरह नहीं दिया जा रहा है। 
प्रधान सुरेंद्र कुमार का कहना है कि स्कूल में कमरों की हालत भी खस्ताहाल है। प्रधान ने कहा कि स्कूल में कोई कार्यक्रम हुए बगैर ही रिकॉर्ड में दिखा दिया जाता है, जबकि बच्चों की कोई तैयारी तक नहीं कराई जाती। 
इस मौके पर कमेटी प्रधान, सदस्य मंजू राठी, रसीदन, राजबाला व नगेश सहित ग्रामीण रामकिशन, होशियार, मुकेश, कृष्ण, मेहरबीन, सुरेंद्र, मीरा, रोशनी, प्रदीप, दीप व मनबीर सिंह सहित अन्य लोगों ने मांग की कि मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए तथा विद्यालय हित में कदम उठानी चाहिए। 
आरोप निराधार 
इस बारे में मुख्याध्यापक अशोक कुमार का कहना है कि विद्यालय में किसी प्रकार की अनियमितताएं नहीं है। कोई भी अधिकारी विद्यालय में आकर व्यवस्थाओं की जांच कर सकता है। मुख्याध्यापक ने कहा कि एसएमसी प्रधान स्कूल में अपनी मनमर्जी चलाना चाहता है, इसीलिए उसने उस पर इस प्रकार के निराधार आरोप लगाए हैं।                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.