.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 26 March 2014

बच्चों के खातों में पैसे न आने से भड़के अभिभावक

** कार्रवाई न करने पर स्कूल और बैंक को ताला लगाने की चेतावनी, स्टाई फंड स्कीम के तहत गरीब बच्चों को मिलते हैं पैसे
पाई : गांव सौंगल के राजकीय स्कूलों के अनुसूचित व पिछड़ा व गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर करने वाले बहुत से परिवारों ने बच्चों के बैंक खातों में सरकार द्वारा स्टाई फंड के रूप में जमा करवाई गई नकद राशि पूरी नहीं मिलने पर रोष जताया है। 
नाराज लोगों ने गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मुख्य द्वार के आगे खड़े होकर नारेबाजी की व गांव में स्थापित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के आगे कुछ क्षणों तक धरना देकर गहरा रोष प्रकट किया गया। 
रोष प्रकट कर रहे 200 से भी अधिक अभिभावकों ने बताया कि बच्चों के बैंक खातों में पिछले 2 से 3 वर्षों तक के हिसाब किताब में गड़बड़ पाई जा रही है। इनमें से बहुत से अभिभावकों ने बताया कि पिछले दो से तीन वर्षों तक बच्चों के बैंक खातों में स्टाई फंड का एक भी पैसा जमा नहीं हुआ है या जो राशि जमा हुई पूरी नहीं है। परिजनों ने इस धांधली पर स्कूल प्रधानाचार्य, लिपिक व बैंक कर्मियों पर शक प्रकट किया है। उनका आरोप है कि नजदीकी गांवों हरसौला व जखौली के स्कूलों में बच्चों को बैंक खातों में वर्ष 2013-14 का नौ महीने तक का जमा करवाया गया पैसा प्राप्त हो चुका है, जबकि सौंगल के स्कूलों में बच्चों के बैंक खातों में वर्ष 2011-12 का पैसा भी नहीं आया है। 
अंगूठा लगवाकर चेक फाड़ा : 
अनुसूचित जाति की छात्रा रेनू की मां शीला ने आरोप लगाए कि उसके द्वारा गांव के पंजाब नेशनल बैंक में कर्मियों को पांच हजार रुपए का चेक भुनाने के लिए दिया गया जिसे बैंक कर्मी ने पे स्लिप पर अंगूठा लगवाकर चेक को फाड़ दिया गया।                                             db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.