.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 2 April 2014

फसली अवकाश : छात्रों को बहका ले जाएंगे प्राइवेट स्कूल

** शिक्षकों ने फसली अवकाश 5 अप्रैल से करने पर जताया रोष, कहा, छात्रों को बहका ले जाएंगे प्राइवेट स्कूल
हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के प्रांतीय उपप्रधान डॉं. लालचंद व जिला प्रधान वीर विक्रम भालोठिया ने प्रेस को जारी बयान के माध्यम से कहा कि हरियाणा शिक्षा विभाग सत्र के प्रारंभ से ही तुगलकी फरमान जारी करने लग गया है। उन्होंने बताया कि संगठन द्वारा वर्ष 2013-14 में फसली अवकाश को अप्रैल की बजाय मई मे करने का सुझाव दिया था। परंतु सरकार ने उसे दर किनार कर फसली अवकाश 5 अप्रैल से 14 अप्रैल तक किया जा रहा है जिसका संगठन पुरजोर विरोध करता है। 
संगठन ने जोर देकर कहा कि यह समय छात्रों के दाखिला करने का है, ताकि अध्यापक अधिक से अधिक छात्रों का राजकीय विद्यालय में दाखिला करवा सके। परन्तु पता नहीं क्यों विभाग यह नहीं चाहता है कि सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़े। विभाग के आदेशों की निजी विद्यालय धज्जियां उड़ाते हैं तथा अपने विद्यालय सरकार व विभाग द्वारा घोषित अवकाशों के दौरान भी खुले रखकर बच्चों को बहला-फुसला कर अपने विद्यालयों में ले जाते हैं तथा सरकारी विद्यालय यह खेल मजबूरन मूक दर्शक बन देखते रहते हैं। 
मूल्यांकन के बहिष्कार की चेतावनी : 
उन्होंने बताया कि यदि समय रहते सरकार ने इन अवकाशों को रद्द नहीं किया तो हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन दसवीं के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करेगा व छुट्टियों के दौरान मार्किंग का कार्य नहीं किया जाएगा। 
जिला प्रधान ने कहा कि 24 मार्च से 28 मार्च तक अध्यापकों ने जो तीसरी व पांचवीं कक्षा का सर्वेक्षण का कार्य किया था उस दौरान का मानदेय जल्दी जारी नहीं किया गया तो संगठन को मजबूर होकर कड़ा फैसला लेना पड़ेगा।                                         dbmhdrgrh

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.