.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 7 April 2014

कंप्यूटर अध्यापकों ने कहा-शोषण बंद करो, फिर ही करेंगे मतदान

** हनुमान वाटिका में प्रदेश स्तरीय बैठक लिया गया निर्णय
कैथल : हनुमान वाटिका में कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की एक प्रदेश स्तरीय बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के महासचिव रोहताश कंवल और प्रदेशाध्यक्षता बलराज धीमान ने की। 
प्रदेश के सभी जिलों से आए कंप्यूटर शिक्षकों ने निर्णय लिया कि मांगें पूरी न होने के विरोध में वे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। रोहताश ने कहा कि सभी कंप्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति सी-डैक मोहाली के द्वारा ली गई लिखित परीक्षा के द्वारा मेरिट सूची के आधार पर की गई है। ये सभी कंप्यूटर शिक्षक हरियाणा सरकार के सर्विस रूल 2012 के अनुसार पीजीटी कंप्यूटर साईंस अध्यापक की योग्यता को पूरा करते हैं, लेकिन इसके बावजूद इन कंप्यूटर शिक्षकों का शोषण तीन निजी कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस शोषण से तंग आकर कंप्यूटर टीचर वेलफेयर एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि तीन हजार कंप्यूटर शिक्षक, उनके माता-पिता और रिश्तेदार इन लोक सभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। जिलाध्यक्ष शिव दत्त शर्मा ने कहा कि मांगें पूरी होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। 
आरोप : निजी कंपनियां कर रही हैं शोषण 
प्रदेशाध्यक्ष बलराज धीमान ने कहा कि सरकारी स्कूलों में कार्यरत कंप्यूटर शिक्षकों की मांग है कि निजी कंपनियों के शोषण से मुक्ति दिलाई जाए। ये कंपनियां 2007 से शोषण करती आ रही हैं। सिक्योरिटी के नाम पर अवैध वसूली की जाती है। सभी कंप्यूटर शिक्षक अपनी एकमात्र मांग को लेकर शिक्षा सदन पंचकूला में 26 फरवरी 2014 से 5 मार्च 2014 तक आमरण अनशन पर बैठे थे, परंतु शिक्षा विभाग व प्रदेश सरकार ने कोई सकारात्मक जबाव नहीं दिया है।                                                                           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.