.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 15 April 2014

इंजीनियरिंग, मेडिकल व अन्य प्रवेश परीक्षाएं एक ही दिन प्रवेश परीक्षा पर छात्र पसोपेश में

** राज्यों में आपसी तालमेल नहीं होने की वजह से बढ़ रही परेश्‍ाानी
** राजस्थान और उत्तराखंड में मेडिकल प्रवेश परीक्षा एक ही दिन
गुड़गांव : 12वीं परीक्षा के बाद छात्र अपने पसंदीदा कॅरियर को चुनने में जुट गए हैं। इंजीनियरिंग, मेडिकल व अन्य परीक्षाओं का जरिए दाखिला लेने का दौर शुरू है। लेकिन कई प्रवेश परीक्षा की तारीख आपस में टकराने से छात्र पसोपेश में हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि कौन सी परीक्षा में शामिल हुआ जाए और किसे छोड़ा जाए।
19 अप्रैल को इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश की ऑनलाइन परीक्षा का अंतिम दौर है। इसके बाद राज्यों के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। राज्यों में आपसी तालमेल नहीं होने की वजह से कई परीक्षाएं आपस में टकरा रही हैं। ऑल इंडिया प्री-मेडिकल टेस्ट की परीक्षा 04 मई को होगी। इसके बाद राज्य के मेडिकल कॉलेज में दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। वहीं, राजस्थान और उत्तराखंड में मेडिकल प्रवेश परीक्षा एक ही दिन 30 मई को है। महाराष्ट्र पीएमटी और विनायका विवि की प्रवेश परीक्षा भी एक ही दिन 08 मई को होगी। यूपी प्रवेश परीक्षा और एनडीए की प्रवेश परीक्षा 20 अप्रैल को एक साथ है।
तारीखों में बदलाव से मुसीबत
इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) की परीक्षा भी इस बार चुनाव की वजह से आपस में टकरा रही है। सीए की परीक्षा की तारीखों में चुनाव की वजह से बदलाव किया गया है। अब सीए परीक्षा 26 मई से शुरू हो रही है। वहीं सीएस परीक्षा 02 जून से शुरू होगी। सीएस की परीक्षा 02 जून से 10 जून तक चलेंगे। इस बीच सीए परीक्षा के जो पेपर 2 से 9 जून तक हैं, वे सभी सीएस परीक्षा से टकरा रहे हैं। सीए की परीक्षा दोपहर 02 बजे से शाम 05 बजे तक रहेगा और सीएस की परीक्षा सुबह 09 से दोपहर 12 बजे तक होगी। इससे छात्रों पर पढ़ाई का लोड बढ़ेगा, लेकिन परीक्षा केंद्र अलग-अलग होने की वजह से परेशानी का सामना भी करना होगा।                                     au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.