.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 15 June 2014

कंप्यूटर लैब सहायक पंचकूला में 25 को करेंगे आमरण अनशन

करनाल : हरियाणा राजकीय कंप्यूटर लैब सहायकों की राज्य स्तरीय बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य प्रधान सुरेंद्र प्योंत ने की। इसमें पिछले काम की समीक्षा की गई और आगामी कार्य योजना बनाई गई। बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि 25 जून से शिक्षा सदन पंचकूला में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। 
बैठक को संबोधित करते हुए राज्य प्रधान सुरेंद्र प्योंत ने कहा कि हरियाणा सरकार सरकारी स्कूलों में कार्यरत लैब सहायकों से सौतेला व्यवहार कर रही है। पिछले 26 माह से वेतन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री को पूरी जानकारी है। पिछले महीने मुख्यमंत्री से संघ का शिष्टमंडल चंडीगढ़ में मिला था। उन्होंने शिक्षा मंत्री से मिलने को कहा था। कैबिनेट मीटिंग में मुद्दा सुलझाने का दिया था आश्वासन प्योंत ने कहा कि शिक्षामंत्री ने विश्वास दिलाया था कि लैब सहायकों का मुद्दा 28 जून को कैबिनेट मीटिंग में सुलझा लिया जाएगा, लेकिन प्रदेशभर में 3500 लैब सहायकों के साथ बार-बार विश्वासघात किया जा रहा है। आर्थिक और मानसिक शोषण किया जा रहा है। 
ये है संघ की मांगें 
संघ की मांग है कि 26 महीने का बकाया वेतन दिया जाए, सरकार द्वारा लैब सहायकों को समायोजित किय जाए, न्यूनतम वेतन 15 हजार रुपए किया जाए। 
प्रदेशभर में आंदोलन को करेंगे तेज 
संघ सदस्यों ने कहा कि अब आंदोलन को और तेज करते हुए प्रदेशभर के लैब सहायक 25 जून से शिक्षा सदन पंचकूला के सामने अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करेंगे।                                                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.