.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 15 June 2014

सरकारी कॉलेजों में दाखिले के लिए कल से करें आवेदन

नए शिक्षा सत्र के लिए कॉलेजों में दाखिलों की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। इस बार सभी सरकारी कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन ही आवेदन करने होंगे। 
अधिकारियों द्वारा 10 जून से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना जताई जा रही थी, मगर अब विभाग द्वारा कॉलेजों को भेजे गए पत्र में स्पष्ट कर दिया गया है कि विद्यार्थी 15 जून से दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि 15 जून को रविवार होने के कारण कॉलेजों में 16 जून से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी। इसके अलावा एडिड कॉलेजों में भी 16 जून से प्रोस्पेक्टस मिलने शुरू हो जाएंगे। दाखिलों को लेकर कॉलेजों में हेल्प डेस्क भी बनाई गई है, जो विद्यार्थियों की दाखिले के लिए आवेदन करने में मदद करेगी।विभाग द्वारा कॉलेजों के लिए जारी किए गए पत्र के हिसाब से 15 जून से अभ्यर्थी दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं कॉलेजों में 16 जून से आवेदन शुरू किए जाएंगे। अभ्यर्थी 30 जून आधी रात तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद वेबसाइट पर आवेदन सबमिट नहीं होंगे। वहीं करीब सभी एडिड कॉलेजों में 16 जून से प्रोस्पेक्ट्स मिलने शुरू हो जाएंगे। फार्म जमा कराने की तिथि इन कॉलेजों में भी 30 जून ही निर्धारित है। आवेदन के बाद डॉक्यूमेंट की वेरीफिकेशन के बाद कॉलेजों में दाखिले शुरू कर दिए जाएंगे। 
कहीं से भी कर सकते हैं अप्लाई 
सरकारी कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक युवाओं को हायर एजुकेशन विभाग की वेबसाइट पर जाकर जिला व कॉलेज का चयन कर आवेदन करना होगा। इसके लिए कॉलेज के साथ-साथ बाहर से भी आवेदन किया जा सकता है। कॉलेजों में बनाई गई हेल्प डेस्क युवाओं को आवेदन के तरीकों तथा उससे संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराएगी।                         dbrwd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.