.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 22 May 2015

ओएसडी यादव से 15वीं बार मिले कंप्यूटर टीचर

** हरियाणा सरकार की ओर से फिर मिला सिर्फ आश्वासन
चंडीगढ़ : पंचकूला स्थित शिक्षा सदन के बाहर जनवरी महीने से धरना दे रहे कंप्यूटर टीचर वीरवार को फिर मुख्यमंत्री खट्टर से मिलने पहुंचे तो पहले की तरह उनकी मुलाकात सीएम के ओएसडी जवाहर यादव से ही हो सकी। कंप्यूटर टीचरों की यादव से यह मुलाकात 15वीं बार हुई, जबकि मांग वही थी कि कंप्यूटर टीचरों को शिक्षा विभाग में समायोजित किया जाए। 
ओएसडी ने सरकार की ओर से कंप्यूटर टीचरों को फिर आश्वासन दिया कि उनकी नौकरी जल्द बहाल कर दी जाएगी। अनिल विज ने वीरवार को कंप्यूटर टीचरों को भरोसा दिलाया कि आंदोलन कर रहे टीचरों पर सरकार विचार कर रही है और इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं।
वीरवार को कंप्यूटर शिक्षकों की बैठक मुख्यमंत्री खट्टर के साथ तय थी, लेकिन उनके व्यस्त होने के कारण उनकी गैरमौजूदगी में ओएसडी जवाहर यादव ने शिक्षकों से बातचीत की। करीब घंटे भर चली बैठक में कंप्यूटर शिक्षकों ने नौकरी बहाली को लेकर महत्वपूर्ण तथ्य जवाहर यादव के सामने रखे। टीचरों ने उन्हें बताया कि जब शिक्षकों की भर्ती प्रकिया शिक्षा विभाग द्वारा की गई है और शिक्षकों के पास पूर्ण योग्यता के साथ भर्ती के लिए पूरे मापदंड हैं तो क्यों उनकी शिक्षा को बहाल नहीं किया जा सकता। शिक्षकों से बातचीत के दौरान जवाहर यादव ने संबंधित अधिकारियों से भी बातचीत की और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से टीचर्स मेरिट सूची संबंधित रिकॉर्ड मांग लिया। बातचीत में ओएसडी ने शिक्षकों को साफ कहा कि अगर शिक्षकों द्वारा दी गई लिखित परीक्षा की मेरिट सूची सही पाई गई तो किसी भी शिक्षक को दोबारा भर्ती प्रकिया से गुजरने की जरूरत नहीं होगी।
विज से मिले कंप्यूटर टीचर
उधर, अंबाला में स्वास्थ्य मंत्री के निवास पर भी कंप्यूटर टीचर्स के एक प्रतिनिधिमंडल ने अनिल विज से मुलाकात की। विज ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे पहले भी कंप्यूटर टीचरों के साथ थे और आज भी हैं।                                                                 au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.