.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 16 May 2015

नवनियुक्त लेक्चरर (पीजीटी) की होगी ट्रेनिंग

** प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर दी सूचना    
सिरसा : प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों के लिए चयनित किए गए नवनियुक्त लेक्चरर (पीजीटी) को प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं और प्रशिक्षण के लिए खंड अनुसार कार्यक्रम बनाया गया है। प्रशिक्षण की जिम्मेदारी राजकीय शैक्षणिक अनुसंधान परिषद को दी गई है। परिषद की निदेशक की ओर से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर सूचना जारी की गई है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में अलग-अलग विषयों के पीजीटी भर्ती किए गए हैं। ऐसे में उक्त अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जाना है। शिक्षा विभाग ने परिषद को प्रशिक्षण दिए जाने संबंधी आदेश जारी किए। अब कार्यक्रम का निर्धारण कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब सबसे पहले राजनीति शास्त्र के नवनियुक्त पीजीटी को सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्रशिक्षण के लिए 10 दिवसीय कार्यक्रम चलाया जाएगा। 18 मई से 28 मई तक प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रस्तावित है।
ये जारी हुए हैं आदेश : 
पत्र में कहा गया है कि सभी जिलों से राजनीति शास्त्र के नवनियुक्त पीजीटी 18 से 28 मई तक प्रात: 9 बजे निर्धारित केंद्र में पहुंचे। इतना ही नहीं उक्त पीजीटी को कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं की पाठ्य पुस्तकें भी साथ लेकर जानी होंगी।
"प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर दी सूचनाविभाग की ओर से पत्र जारी हुआ है। निर्धारित कार्यक्रम अनुसार पीजीटी को पहुंचने के लिए आगे निर्देश जारी कर दिए गए हैं।"--सुरेश शर्मा,जिला शिक्षा अधिकारी।
सेंटर अनुसार निर्धारित कार्यक्रम
डाइट पलवल (कुरुक्षेत्र)
अंबाला, कुरुक्षेत्र, पंचकूला, यमुनानगर, पानीपत, रोहतक
डाइट गुड़गांव
फरीदाबाद, गुड़गांव, झज्जर, महेंद्रगढ़, मेवात, रेवाड़ी, पलवल
डाइट मात्तरशाम (हिसार)
हिसार, सिरसा, भिवानी, फतेहाबाद
डाइट शाहपुर (करनाल)
कैथल, जींद, करनाल
इसके अलावा प्रशिक्षार्थी अनुमति मिलने के बाद अपने नजदीक प्रशिक्षण केंद्र पर भी पहुंच सकते हैं।                                                    dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.