.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 22 May 2015

विज ने थामी शिक्षकों पर लटक रही तलवार

** गेस्ट टीचरों के मामले में मुख्यमंत्री से हुई लंबी बातचीत
चंडीगढ़ : हरियाणा में विभिन्न शिक्षकों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मुहिम छेड़ दी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस मामले में पत्र लिखने के बाद विज ने मुख्यमंत्री के साथ काफी देर तक इस मसले पर चर्चा भी की। वीरवार सुबह ही मुख्यमंत्री ने अनिल विज को फोन कर आश्वासन दे दिया था कि वे मंत्री समूह की बैठक बुलाएंगे। सूत्राें के मुताबिक मुख्यमंत्री शुक्रवार को मंत्री समूह की बैठक बुला सकते हैं।
स्वास्थ्य मंत्री अब गेस्ट टीचर, कंप्यूटर टीचर और लैब सहायकों की नैया पार लगाने के लिए आगे आ गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री के पत्र को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने वीरवार को ही मंत्री समूह की बैठक बुलानी चाही थी, लेकिन शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की व्यस्तता के चलते बैठक वीरवार को नहीं हो सकी।
मालूम हो कि हरियाणा में कई माह से नियमित किए जाने की मांग को लेकर गेस्ट टीचर संघर्ष कर रहे हैं। प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट में अपना जवाब दायर कर साफ कर दिया है कि प्रदेश में इस समय 4073 गेस्ट टीचर सरप्लस हैं। वर्ष 2005 से लेकर 2014 तक के कार्यकाल में चरणबद्ध तरीके से करीब 15000 गेस्ट टीचरों को भर्ती किया गया था। वर्ष 2010 से यह मामला अदालत में भी चल रहा है। करनाल में विरोध प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज के बाद सामूहिक रूप से गेस्ट टीचरों ने धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी थी। इसके बाद प्रदेश सरकार गंभीर हो गई है।                                                                au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.