.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 20 May 2015

अब भाजपा विधायकों के गेस्ट बन बैठे टीचर

** 31 तक सभी 47 विधायकों के आवास पर देंगे धरना, 1 जून से जंतर-मंतर पर बैठेंगे 
हरियाणा : प्रदेश सरकार से कोई मदद मिलती देख गेस्ट टीचर अब फिर दिल्ली में जंतर-मंतर पर डटने की तैयारी कर रहे हैं। ताकि केंद्र सरकार हस्तक्षेप करे। उससे पहले 31 मई तक भाजपा के सभी 47 विधायकों के घरों के बाहर रोजाना सुबह 10 से शाम 5 बजे तक धरना चलेगा। सोमवार से इसका क्रम शुरू हो गया। गेस्ट टीचरों की मांग है कि विधायक अपनी सरकार पर दबाव बनाएं। 
एक जून से दिल्ली के जंतर-मंतर पर आमरण अनशन शुरू होगा। पांच दिन में सरकार ने सुनवाई करी तो 6 जून को धर्म परिवर्तन जैसा कदम भी उठाया जा सकता है। हालांकि गेस्ट टीचर इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं कि कौन सा धर्म अपनाया जाए। हुड्डा सरकार के दौरान भी गेस्ट टीचर नियमित होने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर बैठ गए थे। 
उस वक्त भाजपा नेता अनिल विज, कैप्टन अभिमन्यु और रामबिलास शर्मा धरनास्थल पर पहुंचे और वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनने पर गेस्ट टीचरों को पक्का किया जाएगा। 
सरकार 27 मई को हाईकोर्ट में देगी रिपोर्ट 
हाईकोर्ट कह चुका है कि सरप्लस गेस्ट टीचरों को हटाया जाए। इस संबंध में सरकार से 27 मई को स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है। 12 मई को हाईकोर्ट ने पूछा था कि 4,073 सरप्लस गेस्ट टीचरों को क्यों नहीं निकाला गया। 
10 दिन तक सीएम के निर्वाचन क्षेत्र करनाल में धरना दे रहे गेस्ट टीचरों को रविवार को खदेड़ दिया गया था। अब गेस्ट टीचर प्रदेश भर में आंदोलन कर रहे हैं। मंगलवार को विधायकों के घर घेरे। तस्वीर पानीपत की है। 
...इधर, सरकार में अलग-अलग सुर  
रामबिलास बोले-बीच का रास्ता निकाल रहे 
पिछले दिनों शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने पंचकूला में कहा था कि सरप्लस गेस्ट टीचरों को लेकर बीच का रास्ता निकालने के प्रयास हैं। टीजीटी को पीजीटी प्रमोट करने पर विचार चल रहा है। 
सीएम कह चुके- कोईमदद नहीं कर सकते, कोर्ट देखेगा 
बल्लभगढ़ में रविवार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सरकार गेस्ट टीचरों की कोई मदद नहीं कर सकती। मामला हाईकोर्ट में लंबित है। वहीं से कुछ राहत मिल सकती है। 
विज का ट्वीट-गेस्ट टीचरों पर हुए लाठीचार्ज से आहत हूं 
कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को ट्वीट किया। लिखा, 'गेस्ट टीचरों पर पुलिसिया कहर से मैं बहुत आहत हूं। मैं पूरी सरकार नहीं, सिर्फ सरकार का एक हिस्सा हूं। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री से बात करुंगा।' 
विरोध के 3 तरीके
कैथल : विधायक का घर घेरने गए तो पुलिस ने मारे धक्के
विधायक कुलवंत बाजीगर के निवास का घेराव करने गए गेस्ट टीचरों को पुलिस ने खदेड़ दिया। पुलिस ने धरने की प्रशासनिक अनुमति मांगी। गेस्ट टीचर धरना ेने पर अड़े तो पुलिस ने उन्हें दूर तक धकेल दिया। 
करनाल : जेल में अनशन शुरू, रोज भूखे रहेंगे 6 गेस्ट टीचर
जेल में बंद 44 गेस्ट टीचरों ने 24-24 घंटे का क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। पहले दिन प्रधान राजेंद्र शास्त्री समेत छह लोग भूखे रहे। ये गेस्ट टीचर जमानत लेने से इंकार कर चुके हैं। कोर्ट में 1 जून को अगली सुनवाई होनी है।  
हिसार : आरएसएस को खून से खत, चेताया बदल लेंगे धर्म 
गेस्ट टीचरों ने आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत समेत कई कट्टर हिंदूवादी नेताओं के नाम खून से खत लिखा। जिसमें चेताया कि उन्हें पक्का किया गया तो धर्म परिवर्तन कर लेंगे।                                                                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.