.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 21 May 2015

मुंडन कराते ही लैब सहायक गिरफ्तार

** शांतिपूर्वक प्रदर्शन पर पुलिस ने दिखाया जोर, मांगें पूरी होने तक संघर्ष जारी रखने का किया एलान 
पंचकूला : सिर मुड़ाते ओले पड़ने की कहावत बुधवार को हरियाणा राजकीय कंप्यूटर लैब सहायकों पर सही साबित हो गई। विरोध-प्रदर्शन के तहत कंप्यूटर लैब सहायक बुधवार को मुंडन करा रहे थे कि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पिछले 72 दिनों से पंचकूला में धरने पर बैठे कंप्यूटर लैब सहायकों ने मंगलवार को आमरण अनशन शुरू करने के बाद बुधवार को मुंडन कराकर सरकार के खिलाफ रोष जताया।
लैब सहायकों ने साफ कर दिया है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होतीं, प्रदर्शन के साथ-साथ आमरण अनशन जारी रहेगा। लैब सहायक सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनके करार की समय अवधि बढ़ाई जाए और जब तक मांगंे पूरी नही होती आमरण अनशन जारी रहेगा। लैब सहायक सरकार के साथ आरपार की लड़ाई लड़ने को भी तैयार हैं। गिरफ्तार लैब सहायकों ने पुलिस थाने में भी आवाज बुलंद की। 
गौरतलब है कि हरियाणा के सरकारी स्कूलों में अस्थायी तौर पर कार्यरत 2622 कंप्यूटर लैब सहायकों की नौकरी का करार अप्रैल महीने में पूरा हो चुका है। सरकार ने इसके बाद इनका करार न बढ़ाने के निर्देश जारी किए थे। उधर, करार की अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए लैब सहायक पिछले 72 दिनों से पंचकूला में धरने पर बैठे हैं, वहीं सरकार के साथ इनकी कई बार वार्ता होने पर भी मांग पूरी नहीं हुई। पिछले दो दिन से ये अनशन पर बैठ गए हैं। महापड़ाव पर बैठे आंदोलनरत कंप्यूटर शिक्षकों की बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात नहीं हो पाई। पंचकूला जिला प्रशासन ने अब बृहस्पतिवार सुबह दस बजे मुख्यमंत्री के साथ शिक्षकों की बैठक का समय तय कराया है।                                                                   dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.