.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 23 September 2015

'परीक्षा में मोबाइल ले जाना पहुंच जाएंगी आंसर-की'

** एमडीयू में नेट पास कराने की एवज में डील का मामला 
रोहतक  : नेटपरीक्षा पास कराने की एवज में छात्रा से विशेष डील करने का मामला सार्वजनिक होने के बाद विवि में हड़कंप मच गया है। 
पहली रिकॉर्डिंग में अधिकारी ने छात्रा से एक निश्चित अमाउंट देकर नेट परीक्षा में मोबाइल पर आंसर-की मुहैया कराने की बात कही है तो दूसरी रिकॉर्डिंग में पीएचडी लेक्चरर लगवाने की एवज में अकेले में मिलने की बात कही गई है। रिकॉर्डिंग में कितनी सच्चाई है, यह तो लैब में सीडी की प्रामाणिकता की जांच होने के बाद पता चलेगा। 
छात्रा और एमडीयू अधिकारी की मोबाइल पर बातचीत 
अधिकारी- आपनेबताया नहीं नेट के बारे में। मेरी बात तो हो गई थी। अपना रोल नंबर, सेंटर बता दो। 
छात्रा- लॉ डिपार्टमेंट में आया है मेरा सेंटर। 
अधिकारी-मोबाइलपर आंसर-की भेज दूंगा। 
छात्रा- पैसे कितने देने होंगे। 
अधिकारी- पैसे तो हो जाएंगे। अगर आप पूरी कॉपी खाली छोड़कर आते हो तो दो दिन बाद कॉपी आपके पास पहुंच जाएगी। इसके लिए वो साढ़े तीन लाख रुपए मांगते हैं, जिसे आप और मैं अफोर्ड नहीं कर पाएंगे। 
अधिकारी-प्यारकिया और छोड़कर चले गए। 
छात्रा- ओहो, बड़ा दिल टूट्या आपका। इस सबके लिए मैं ही क्यूं? कोई और नहीं मिली? 
अधिकारी-दिलहर किसी के साथ नहीं लगता। आपकी नेट क्लियर हो या हो, लेकिन पीएचडी लेक्चरर लगवाकर छोड़ूंगा। 
छात्रा-मैंकल आपके आॅफिस जाती हूं। 
अधिकारी- नहीं, कल में वीसी के साथ चंडीगढ़ मीटिंग में जा रहा हूं। परसों तक बाहर रहूंगा। 
छात्रा- तो ठीक है, मैं परसों ऑफिस जाती हूं। 
अधिकारी- कभी बाहर भी मिल लिया करो। 
छात्रा- बाहर कहां मिलूं। 
अधिकारी- मेरी.....(छात्रा का नाम) ने जहां बुलाया है, मैं वहां नहीं पहुंचा क्या। जहां कहोगी वहां पहुंच जाऊंगा। अधिकारी- आपनेतो आना था। कहां बिजी थे। 
छात्रा- क्यों आपका टाइम वेस्ट किया, आप डायरेक्टर हो, बड़े अधिकारी हो। एक-एक मिनट कीमती है आपका। 
लड़की- आपने तो एमएड में भी कोई रिस्पांस नहीं दिया था। 
अधिकारी-मैंनेएमएड में तो कोई काम नहीं कराया। हां, मैंने एमफिल की जरूर कही थी आपको। नेट परीक्षा की क्या तैयारी है अब। 
छात्रा- बस ठीक है। दे आएंगे, जैसा होगा। 
अधिकारी-अपनेसाथ अपना मोबाइल लेकर जाना। 45 मिनट या डेढ़ घंटे बाद एसएमएस के थ्रू की आएगी। 
छात्रा- मैं मोबाइल कैसे ले जाऊंगी सर। 
अधिकारी-पिछले चार टाइम हो गए। हमारा कोई केंडिडेट नहीं रुका। मनोज, मनदीप, नवीन सब का क्लियर हो गया।                                                                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.