.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 19 September 2015

रद होंगी बोर्ड परीक्षाएं !!

** सोशल साइट्स पर दिनभर  परीक्षा रद्द होने की खबर चलती रही हालाँकि बोर्ड ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है 
** सरकार को प्रस्ताव भेजा
** बोर्ड ने कहा फैंसला न होने पर परीक्षा को तैयार  
भिवानी : पंचायत चुनाव के चलते सितंबर अंत में शुरू होने वाली हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोडऱ् की 10वीं और 12वीं कक्षा की प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं पर संकट के बादल छा गये हैं। हालांकि बोर्ड ने अभी परीक्षाएं रद करने की घोषणा नहीं की है, लेकिन सोशल साइट पर परीक्षा रद होने की खबरें चल रही है। 
बोर्ड भी रद करने के मूड में 
बोर्ड के रूख से भी परीक्षाएं संचालित होने की कम और रद होने के ज्यादा आसार नजर आ रहे हैं। सरकार द्वारा अगले साल से जो सेमेस्टर सिस्टम खत्म करने का फैसला लिया गया है वो फैसले अगले साल की बजाय इसी साल से लागू होता नजर आ रहा है। इसकी वजह बने हैं पंचायत चुनाव। बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षा की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 सितंबर से ली जानी थी, जो अक्तूबर महीने के अंत तक खत्म होती, लेकिन इसी दौरान पंचायत चुनाव भी होने हैं। इसी के चलते बोडऱ् ने सरकार के पास प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर मार्च माह में प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं एक साथ लेने का प्रपोजल भेजा है। गौरतलब होगा कि प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाओ को संचालित करवाना और पंचायत चुनाव करवाने की सबसे बड़ी जिम्मेवारी अध्यापकों की होती है और अध्यापक एक साथ परीक्षाएं और चुनाव नहीं करवा पाते। इसलिए बोर्ड ने चुनाव की अहमियत को देखते हुए परीक्षा रद करना ही उचित समझा और सरकार को इसका प्रपोजल बनाकर भेज दिया है। हालांकि बोडऱ् ने अभी परीक्षा रद करने की घोषणा नहीं की और तय समय पर ही परीक्षा संचालन की तैयारी की जा रही है।
"पंचायत चुनाव को लेकर सरकार के पास परीक्षाएं रद करने का प्रपोजल भेजा है, जिसका अभी कोई जवाब नहीं आया है। बोर्ड सरकार के आदेश आने तक परीक्षाएं संचालित करने की तैयारी में हैं।"-- मीनाक्षी रमाकांत, प्रवक्ता, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी।                                                                                  hb











No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.