.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 26 September 2015

परीक्षा में तीन दिन, नेट पर नहीं अपलोड रोल नंबर

** 29 से शुरू हो रही हैं पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं, रोल नंबर को लेकर स्टूडेंट्स को रही दिक्कत 
कैथल : भिवानी बोर्ड ने पहले सेमेस्टर की 9वीं से 12वीं की परीक्षा के लिए उत्तर पुस्तिकाएं तो सेंटर्स पर भेज दी हैं। परीक्षा में तीन दिन शेष बचे हैं। लेकिन अभी तक नेट पर रोल नंबर नहीं डाले गए। बच्चे रोल नंबर मिलने के कारण परेशानी में हैं। पहले सेमेस्टर की परीक्षा 29 सितंबर से हो रही है। भिवानी बोर्ड के अधिकारियों ने बच्चों को नेट से ही रोल नंबर डाउन लोड करने के लिए कहा है। शिक्षा अधिकारी इस बारे में ज्यादा कुछ बोलने से बच रहे हैं। उनका कहना है कि यह काम भिवानी बोर्ड का है। बोर्ड को उत्तर पुस्तिकाओं से पहले रोल नंबर भेजे जाने चाहिए थे। 
नौवीं कक्षा के सतीश, दसवीं के सोनू 12वीं की कोमल ने बताया कि शनिवार रविवार को सरकारी कार्यालय बंद रहते हैं। सोमवार को सरकारी कार्यालय खुलेंगे। उससे अगले दिन मंगलवार को परीक्षा है। विद्यार्थी पहले पंचायती चुनाव होने के कारण तैयारी नहीं कर सके थे। सरकार की ओर से पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित करने की बात भी सामने आई थी। कुछ स्कूल हेड का कहना था कि पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी ही नहीं। विद्यार्थी असमंजस में पड़े रहे और ठीक से परीक्षा की तैयारी भी नहीं कर पाए। अब सुप्रीम कोर्ट की ओर से पंचायती चुनाव पर रोक लगाए जाने से सरकार ने तुरंत पहले सेमेस्टर की परीक्षा लेने का फरमान जारी कर दिया। मीडिया में रोल नंबर के लिए लिंक दिया गया है। लेकिन इस लिंक से रोल नंबर डाउन लोड नहीं हो रहे। 
जिलेभर में नौवीं से 12वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या 37 हजार के करीब है। भिवानी बोर्ड ने नेट पर रोल नंबर डाउन लोड करने के लिए लिंक डाल दिया है। लेकिन इस लिंक से रोल नंबर डाउन लोड नहीं हो रहे। जिले के 37 हजार के करीब बच्चे प्रभावित हो रहे हैं। सुबह से ही मोबाइल से रोल नंबर डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ बच्चे साइबर कैफे पर भटक रहे हैं तो कुछ अपने ही मोबाइल पर बार-बार सर्च करके लिंक पर अपना रोल नंबर ढूंढ रहें हैं। 
भिवानी गए तो एक दिन होगा बर्बाद 
छात्रासुमन, प्रीति नीलम ने बताया कि स्कूल प्रिंसिपल कह रहे हैं कि अगर शनिवार तक लिंक से रोल नंबर डाउनलोड नहीं हुआ तो सोमवार को भिवानी बोर्ड जाकर रोल नंबर लेना होगा। अगर ऐसा करना पड़ा तो पैसे के साथ-साथ पढ़ाई का एक दिन भी बर्बाद होगा। 
भिवानी बोर्ड का काम है 
जिलाशिक्षा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि पहले सेमेस्टर की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो रही है। उत्तर पुस्तिकाएं आनी शुरू हो गई हैं। रोल नंबर भी जल्द ही नेट पर डल जाएंगे। यह काम भिवानी बोर्ड का है। हम इंतजार ही कर सकते हैं।                                                                        db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.