.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 21 September 2015

स्कूल मुखियाओं के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी

** कंप्यूटर शिक्षकों को नियुक्ति देने पर प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया निर्णय 
करनाल : रविवार को कर्ण पार्क में कंप्यूटर शिक्षकों की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई, जिसमे राज्य कार्यकारिणी ने फैसला लिया कि शिक्षा विभाग के दिशा निर्देश के बावजूद भी जो स्कूल मुखिया कंप्यूटर शिक्षकों को स्कूल में नियुक्ति नहीं दे रहे हैं, उसके खिलाफ संघ मोर्चा खोलने को तैयार है। 
संघ के राज्य प्रधान बलराम धीमान ने बताया अभी भी करीब 800 शिक्षक ऐसे हैं जिनको स्कूल मुखियाओं ने नियुक्ति नहीं दी। धीमान ने कहा अगर जल्द ही इन शिक्षकों को स्कूलों में ज्वाइन नहीं करवाया गया तो संघ इसकी रिपोर्ट शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ-साथ प्रदेश सरकार को भी देगा। 
स्कूल लेवल की बजाय जिला मुख्यालय पर होगी भर्ती : 
संघ के राज्य प्रधान बलराम धीमान ने कहा कि प्रदेश में जहां एक ओर सरकार ने कंप्यूटर शिक्षा को बहाल कर लंबे समय से आंदोलन कर रहे कंप्यूटर शिक्षकों को राहत दी है, वहीं दूसरी ओर खाली पदों पर नए कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती के नियमों में भी बदलाव किया है। पहले यह जिम्मा स्कूल मुखिया को दिया गया था, मगर शनिवार को शिक्षा विभाग द्वारा जारी नए दिशा निर्देश के अनुसार अब रिक्त पदों पर भर्ती स्कूल लेवल की बजाय जिला मुख्यालय पर की जाएगी। 
आवेदन स्कूल में ही कराने होंगे जमा 
राज्यप्रधान ने कहा कहा कि हालांकि आवेदनकर्ता को आवेदन अभी भी स्कूल में जमा करवाने होंगे, लेकिन सभी आवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे जाएंगे। शिक्षा विभाग ने आवेदन की समय सीमा बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है। यही नहीं अब जिला मुख्यालयों पर भी भर्ती शिक्षा विभाग द्वारा तय की गई तकनीकी कमेटी द्वारा निर्धारित मापदंडो पर की जाएगी। शिक्षा विभाग ने यह कदम नियुक्ति में धांधली के चलते उठाया गया। 
अबतक 1500 शिक्षकों ने किया स्कूल ज्वाइन 
उन्होंने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक पूर्व कार्यरत 1500 कंप्यूटर शिक्षकों ने स्कूल ज्वाइन किया है, जबकि शिक्षकों की संख्या 2400 के करीब है। काफी शिक्षकों को स्कूल मुखियाओं द्वारा नियुक्ति नहीं दी जा रही, जिसको लेकर शिक्षकों में रोष है।                                                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.