.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 21 September 2015

स्कूलों में शिक्षकों के खाली पद भरे जाएंगे

** राजकीय स्कूलों में दूसरे स्कूलों से डेपुटेशन पर भेजेंगे विषय विशेषज्ञों काे 
सिरसा : अब राजकीय स्कूलों में रिक्त पदों से शिक्षकों की कमी से बाधित होने वाली पढ़ाई में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी। राजकीय स्कूलों में दूसरे स्कूलों से डेपुटेशन वैज्ञानिकरण तरीके से हिंदी, पंजाबी, पीटीआई, संस्कृत पंजाबी विषय के पद भरे जाएंगे। शिक्षा विभाग के निदेशक मौलिक शिक्षा अधिकारी ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि जिले के राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल राजकीय हाई स्कूलों में सीएंडवी अध्यापकों के करीब 950 शिक्षकों के पद रिक्त पड़े हैं। 
शिक्षक कम होने से दूसरे विषय के ज्ञाता दे रहे शिक्षा 
जिले के राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल राजकीय हाई स्कूलों में सीएंडवी शिक्षकों के पद रिक्त पड़े हैं। जिनमें सबसे ज्यादा शिक्षक हिंदी, संस्कृत, ड्राइंग, पीटीआई पंजाबी के हैं। स्कूलों में शिक्षकों की कमी के कारण दूसरे विषय के अध्यापक पढ़ा रहे हैं। इससे स्कूलों में विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की दसवीं बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहतर नहीं रहा। दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 41.2 बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 52.5 रहा। 
निदेशालय को भेजनी होगी रिपोर्ट 
खंड शिक्षा अधिकारी आत्मप्रकाश मेहरा ने कहा कि निदेशालय की आेर से राजकीय स्कूलों में आंतरिक व्यवस्था वैज्ञानिकरण तरीके से हिंदी, पंजाबी, पीटीआई, संस्कृत पंजाबी विषय के रिक्त पदों को भरने के निर्देश जारी हुए हैं। इस संदर्भ में निदेशालय ने रिपोर्ट भी मांगी है।                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.