.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 23 September 2015

प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर आज हो सकता है फैंसला

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर असमंजस के बादल मंगलवार को भी नहीं छंटे। इस संबंध में चंडीगढ़ में फैसला होना था, लेकिन नहीं हो पाया। इस वजह से प्रदेश के लाखों छात्रों व अभिभावकों की धड़कने तेज रहीं। 

सूत्र बताते हैं कि दसवीं व बारहवीं कक्षा की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने दो विकल्पों का प्रस्ताव प्रदेश सरकार के पास भेजा हुआ है। इनमें पहला प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं समाप्त कर सीधे वार्षिक परीक्षाएं संचालित करवाई जाएं और दूसरा परीक्षाओं की तिथि में बदलाव कर अक्टूबर माह में आयोजित करवाया जाए। लेकिन दोनों ही विकल्पों को लेकर प्रदेश सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। इस संबंध में मंगलवार को फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन मंगलवार शाम तक कोई फैसला नहीं हो पाया। संभावना है कि बुधवार को इस पर कोई फैसला आ सकता है।

एचटेट पर चुनाव पड़ सकते हैं भारी 
शिक्षा बोर्ड के सामने प्रथम सेमेस्टर के साथ -साथ एचटेट के आयोजन में भी परेशानी खड़ी होती जा रही है। बोर्ड प्रशासन ने इसके लिए भी दो तिथियों का प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा हुआ है और इस पर भी कोई फैसला नहीं हो पाया है। अब पंचायत चुनाव भी आगे टल गए हैं और ऐसे में एचटेट पर भी पानी फिर सकता है।                                                          dj 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.