.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 30 September 2015

बोर्ड परीक्षा के पहले दिन ही नकल के 495 केस, 69 सेंटरों पर परीक्षा रद्द


भिवानी : 10वीं और 12वीं के पहले सेमेस्टर की परीक्षा के पहले दिन ही प्रदेश भर में नकल के 495 केस पकड़े गए। 69 परीक्षा केंद्रों पर ज्यादा नकल होने और बाहरी हस्तक्षेप रहने की वजह से परीक्षा रद्द की गई। भिवानी और रोहतक में 136 केस पकड़े हैं। रोहतक के सांपला में शिक्षक वीरभान को ड्यूटी से रिलीव कर दिया है। 
बोर्ड इन सेंटरों को भी रद्द कर सकता है। मंगलवार को सुबह के सत्र में 10वीं का हिंदी और 12वीं का अंग्रेजी (री अपीयर) का पेपर था। शाम के सत्र में 12वीं का अंग्रेजी विषय का पेपर था। बोर्ड ने नकल रोकने के लिए 220 उड़न दस्ते बनाए हुए हैं। 1539 परीक्षा कंेद्र हैं। 
छह जिले ब्लैक लिस्टेड 
उल्लेखनीय है कि 10वीं और 12वीं में नकल के ज्यादा केस होने की वजह से स्कूल शिक्षा बोर्ड ने प्रदेश के छह जिलों को ब्लैक लिस्टेड कर रखा था। इस वजह से इन जिलों में हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के सेंटर नहीं बनाए जाते। 
सभी दावे हुए फेल, नहीं आया वाॅट्सएप नंबर काम 
नकल की सूचना देने के लिए बोर्ड मुख्यालय की ओर से जारी वाॅट्सएप नंबर (8571867627) पर कोई सूचना ही नहीं आई। बोर्ड सचिव पंकज कुमार ने कहा कि लोग बेझिझक होकर इस नंबर पर सूचनाएं दें। ताकि नकल रोकने में और पुख्ता इंतजाम हो सकें। 
जींद में युवक परीक्षा केंद्र में हथियार लेकर घुसे, सेंटर बदला 
जींद : दालमवाला के सरकारी स्कूल में कुछ युवक हथियार लेकर परीक्षा केंद्र में घुस आए। होमगार्ड के जवान को सेंटर अधीक्षक के कक्ष में छुपकर जान बचानी पड़ी। सेंटर अधीक्षक ने पुलिस बुलवाई। तब जाकर परीक्षा हुई। बोर्ड ने दालमवाला के परीक्षा केंद्र को रद्द कर जींद के एसडी स्कूल में बना दिया है।                                                                                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.