.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 19 September 2015

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने की अश्लील टिप्पणी, डीसी को शिकायत

** सर्विस-बुक पे-फिक्सेशन फाइलक्लियर करने की एवज में सहकर्मी पर बनाया दबाव 
फतेहाबाद : सरकारी स्कूल की शिक्षिका की सर्विस-बुक पे-फिक्सेशन फाइल क्लियर करने की एवज में दो अधिकारियों ने अश्लील कमेंट करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की पति ने इस संबंध में डीसी को लिखित शिकायत दी है। मामले की जांच डीईओ यज्ञदत्त वर्मा को दी गई है। 
शुक्रवार को डीसी को दी गई शिकायत में पीड़िता के पति ने बताया कि शिक्षा विभाग के दो अधिकारियों ने फोन पर बातचीत करते हुए उसकी पत्नी के बारे में अश्लील कमेंट किए। आरोप है कि उसकी पत्नी के बारे में फोन के जरिए हुए कमेंट्स में उस पर मानसिक तौर पर दबाव बनाया गया। आरोप है कि महिलाकर्मी पर मानसिक दबाव के साथ-साथ शारीरिक शोषण का भी दबाव बनाया गया है। महिलाकर्मी के पति ने आरोप लगाया है कि दोनों ही ऑफिसर्स की हरकत से उसकी पत्नी काफी आहत है और यदि उसकी पत्नी के साथ कोई अनहोनी होती है तो उसके लिए दोनों ही ऑफिसर्स जिम्मेदार होंगे। 
पीड़िता के पति ने डीसी को दी गई शिकायत में आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। महिला कर्मचारी के साथ इस तरह की घटना घटित होने की जैसे ही सूचना कुछ महिला संगठनों को लगी तो वे तुरंत महिला कर्मचारी के पक्ष में गए। इस मामले में महिला संगठनों का कहना है कि इस तरह की घटना सरकारी कार्यालयों में निंदनीय है। 
पति बोला : आरोपियों की बातचीत की रिकार्डिंग भी है 
पीड़िता के पति ने शिकायत में दोनों अधिकारियों के बीच महिलाकर्मी के बारे में की गई अश्लील कमेंट्स की फोन के जरिए ऑडिया रिकार्डिंग होने का हवाला दिया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि फोन की इस रिकार्डिंग को सुनने के बाद महिलाकर्मी मानसिक तौर पर काफी परेशान है। इसलिए आरेापियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जिससे कि उसकी पत्नी को न्याय मिल सके। 
शिकायत मिली है : डीईओ 
"मैं दो दिन से बाहर था। एक स्‍कूल में कार्यरत महिलाकर्मी की ओर से गंभीर आरोपों संबंधी एक शिकायत डीसी कार्यालय के जरिए उनके पास पहुंची हैं। शिकायत को देखा जाएगा और जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।'' -- यज्ञदत्तवर्मा, डीईओ, फतेहाबाद।                                                                           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.