.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 29 November 2015

गेस्ट टीचर्स को रातो-रात दिए नियुक्ति पत्र

** जिले के 243 में से 184 की हो गई ज्वाइनिंग, वर्कलोड होने से 59 गेस्ट रह गए नियुक्ति से वंचित 
जींद : सरकारी स्कूलों से हटाए गए गेस्ट टीचरों की पुन: ज्वाइनिंग के लिए रातोंरात ही नियुक्ति पत्र तैयार करने की जुगत शिक्षा विभाग द्वारा की गई। जिले के 243 गेस्ट टीचरों में से 184 को ही ज्वाइनिंग कराई जा रही है। 
विभाग का कहना है कि जो नियुक्तियां की जा रही हैं वह स्कूलों में वर्कलोड खाली पदों के हिसाब से की जा रही हैं। बाकी बचे गेस्ट टीचरों की लिस्ट निदेशालय को भेज दी जाएगी। ज्ञात रहे, जून 2015 में गेस्ट टीचरों को सरप्लस बताते हुए नौकरी से निकाल दिया था। सरकार हाईकोर्ट के फैसले के मुताबिक गेस्ट टीचरों की नियुक्ति के आदेश के बाद शिक्षा अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी। शुक्रवार को नियुक्ति पाने के लिए सैकड़ों की तादाद में गेस्ट टीचर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में एकत्र हो गए थे। देर शाम तक गेस्ट टीचरों के तो शपथ पत्र लिए और ही ज्वाइनिंग की कोई कार्रवाई की। इससे देर रात तक पूरी गहमागहमी रही। देर रात को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतबीर सरोहा की मौजूदगी में विभाग कार्यालय में ज्वाइनिंग के लिए प्रक्रिया शुरू की गई। जिन स्कूलों में गेस्ट लगाने थे, उनके नियुक्ति पत्र तैयार किए गए। ये नियुक्ति पत्र संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को भेज दिए गए। टीचरों को शनिवार को ज्वाइनिंग करानी शुरू कर दी गई है। 
शपथ पत्र लेकर जारी किए नियुक्ति पत्र 
जींद में 6, उचाना में 50, नरवाना में 44, पिल्लूखेड़ा में 9, अलेवा में 19, जुलाना में 17, सफीदों में 39 गेस्ट टीचरों को नियुक्ति मिल पाएगी। इनके शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। गेस्ट टीचर से शपथ पत्र लिए जा रहे हैंं कि उनकी नौकरी 31 मार्च 2016 तक है और इसके बाद स्वत: ही समाप्त हो जाएगी। इसके बाद गेस्ट टीचर किसी भी प्रकार का क्लेम नहीं कर सकते। 
"शिक्षा निदेशालय के आदेशानुसार जिले में वर्कलोड खाली सीटों के हिसाब से गेस्ट टीचरों की पुन: नियुक्ति की जा रही है। उन्होंने 184 गेस्ट टीचरों के नियुक्ति पत्र संबंधित बीईओ को भेज दिए हैं। बाकी के गेस्ट टीचरों की रिपोर्ट निदेशालय को भेजी जाएगी। अगर आदेश मिले तो उनकी भी नियुक्ति की जाएगी।"-- सतबीरसिंह सरोहा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, जींद।                                                                          db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.