.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 16 November 2015

डर…कहीं कैंसिल न हो जाये पेपर

भिवानी : प्रदेश में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से कराई गई लेवल 3 यानि प्रवक्ता पद की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद लेवल एक व 2 की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों में संशय बरकरार है कि कहीं पेपर रद्द न हो जाए।
गौरतलब है कि शनिवार को एचटेट लेवल 3 की परीक्षा अधिकांश केन्द्रों पर सही तरीके से संचालित होने व इसके बाद जींद में पेपर लीक होने की वजह से पूरे प्रदेश भर की परीक्षा को रद्द किए जाने के बाद अब लेवल एक व दो की परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों में डर कायम है। जब परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा देकर लौटे उम्मीदवारों से बात की गई उनका कहना था कि रविवार काे ली गई परीक्षा में व्यवस्था चुस्त दुरुस्त थी, लेकिन अगर लेवल 3 की परीक्षा की भांति कहीं से पेपर लीक होने के बाद पेपर को रद्द किया जाता है तो इससे परीक्षार्थियों को मानसिक व आर्थिक दोनों तरह का नुकसान उठाना पड़ेगा।
उनके मुताबिक परीक्षा के लिए खूब मेहनत की है और सही तरीके से परीक्षा भी दी। अगर कोई गड़बड़ी होती है तो फिर उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ेगा। बहरहाल बोर्ड की ओर से शनिवार को हुई परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद रविवार को ज्यादा पुख्ता इंतजाम किए गए।
हालांकि कल परीक्षा रद्द होने के बाद रविवार को बढ़ाई सुरक्षा से काफी परीक्षार्थी खुश भी दिखे। उनका कहना है कि सुरक्षा और ग्ाृह जिले में परीक्षा के चलते उन्हें परेशानी नहीं होती। वहीं ज्यादातर ने इस पर नाराजगी जताई। उन्ाका कहना है कि सुरक्षा के चलते वे घड़ी तक परीक्षा केंद्र पर नहीं ले जा पाए, जिसके चलते वे पेपर हल करने में समय का ध्यान नहीं रख पाए। वहीं एक महिला परीक्षार्थी ने कहा कि ग्ाृह जिलों के अंदर परीक्षा कराने का नतीजा है कि पेपर लीक हुआ और उसे रद्द करना पड़ा।
व्हाट्सएप पर घूमती रही प्रश्नपत्रों की आंसर की
प्रदेश में भले ही एचटेट लेवल-3 की परीक्षा का पेपर लीक होने से रद‍्द किया गया, बावजूद इसके रविवार को हुई परीक्षा की फर्जी आंसर की भी व्हाट्सएप पर सर्कुलेट होती दिखी। इसकी जांच की गई तो ये की नकली मिली, हालांकि इनके जरिए कहीं न कहीं नकल माफिया ने एक बार फिर से परीक्षार्थियों को ठगी का शिकार बनाया। गत दिवस लेवल 3 यानि का एचटेट का प्रश्नपत्र जींद से लीक कर दिया गया। परीक्षा केन्द्रों के बाहर लोगों ने कहा भी कि नकल माफिया की ओर से भ्रमित किया जा रहा है। इस पर श्िाकंजा कसना जरूरी है।                                                          dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.