.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 14 November 2015

एचटेट का पहले दिन का पेपर रद, जींद में हुआ लीक

** पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर बरामद की आंसर-की, तीन परीक्षार्थी भी काबू
जींद : एचटेट (हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा) के पहले दिन हुआ लेवल तीन का पेपर रद कर दिया गया है। यह कदम जींद में शनिवार को इस पेपर के लीक होेने के बाद उठाया गया है। जींद में एक परीक्षा केंद्र के पास दो युवकाें के प्रश्नपत्र की आंसर-की के साथ पकड़ा गया। यह आंसर-की उनके माेबाइल में मिली। इस संबंध में एक महिला सहित तीन परीक्षार्थियों को भी गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस द्वारा हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को इस बारे में सूचना दी गई। आरोपियों से पकड़ी गई आंसर-की की जांच के बाद शिक्षा बोर्ड ने इस पेपर को रद करने का फैसला किया। जींद पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मामला सोनीपत से जुड़ रहा है। आरोपियों के अनुसार, उन्हें आंसर-की सोनीपत से मिली है।
जींद में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा शनिवार को एचटेट लेवल-तीन की परीक्षा शुरू हाेने के कुछ देर बाद ही यहां एक केंद्र पर प्रश्न पत्र लीक हाेने की सूचना से हड़कंप मच गया। इस संबंध में एक गुप्त सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देख कर दो युवक भागे और एक खाली प्लाट में शौच के बहाने घुस गए। उन्होंने वहां अपने पास मौजूद मोबाइल फोन फेंक दिए।
पुलिस ने दोेनों युवकों को धर दबोचा और फेंके गए मोबाइल बरामद कर लिए। आरोपियों की एक्सयूवी गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया। हिरासत में लिए गए युवकों की पहचान नरवाना निवासी अमित व रघुबीर के रूप में हुई है। पुलिस हिरासत में लिए गए युवकों से कड़ी पूछताछ कर रही है।
पुलिस को सूचना मिली थी कि चक्की मोड़ के पास एक गाड़ी में बैठे दो युवकों के पास एचटेट लेवल तीन का पेपर है। पुलिस मौके पर पहुंची तो अमित व रघुबीर कुछ दूरी पर खाली पड़े प्लाट में घुस गए और वहां पर अपने मोबाइल फेंक दिए। पुलिस ने मौके से तीन-चार मोबाइल बरामद किए।
जांच में उनके माेबाइल में एचटेट के प्रश्नपत्र के आंसर-की मिली। आरोपियों ने बताया कि उन्हें यह परीक्षा से करीब 45 मिनट पहले मिली। उन्हें आंनर-की सोनीपत से मिली है। ऐसे में इस मामले के तार साेनीपत और रोहतक से जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है।
दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने दो महिला परीक्षार्थी सहित तीन को भी हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए परीक्षाथिर्यों में हंस कौर, कविता और संदीप हैं। तीनों को परीक्षा केंद्र से बाहर अाने के बाद हिरासत में लिया। आरोपियों से जिला उपायुक्त और एसपी ने पूछताछ की। जींद के पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने बताया कि मामले की जांच के लिए हिसार रेंज के आईजी ने डीएसपी दिनेश यादव के नेतृत्व एसआईटी का गठन किया है।                                                                                                 dj8:02pm

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.